लड़कियों से छेड़छाड़ करने वाले मनचले हो जाएं सावधान, ज़िले में लागू होगा एंटी रोमियो स्क्वाड

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida (27.06.19) : जिले में एंटी रोमियो स्क्वाड को प्रभावशाली बनाने के लिए एसपी देहात विनीत जायसवाल ने संबंधित पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह स्कूल कॉलेज में जाकर प्रिंसिपल व छात्राओं से फीडबैक लेंगे। इसके लिए फॉर्म भरवाए जाएंगे। फॉर्म के माध्यम से सुझाव मांगे जाएंगे कि उन्हें किसी जगह सबसे ज्यादा मनचले परेशान करते हैं। उसके बाद पुलिस ऐसे स्थानों पर मनचलों को सबक सिखाएगी।
सूरजपुर स्थित एसएसपी ऑफिस में एसपी देहात विनीत जायसवाल ने सीओ व सभी थानों के कोतवाल प्रभारियों के एंटी रोमियो स्क्वाड को प्रभावी बनाने के लिए मीटिंग की। इसमें सभी अधिकारियों से उनके सुझाव मांगे। उसके बाद एसपी देहात ने कहा कि मीटिंग में सभी टीमों को छात्राओं और महिलाओं के सम्मान व सुरक्षा के प्रति पूर्ण सजगता और समर्पण से कार्य करने का आह्वान किया गया।
एंटी रोमियो स्क्वाड को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए कहा। उन्होंने निर्देश दिए की अब एंटी रोमियो स्क्वाड टीम स्कूल कॉलेजों में जा कर प्रिंसिपल और छात्राओं से फीडबैक फॉर्म को छात्राओं के बीच बांटें। फॉर्म के माध्यम से उनके सुझाव और स्थान के बारे में पूछा जाएगा। उसके बाद छात्राओं के दिए सुझाव व बिंदुओं को थानावार चिह्नित कर उसकी मैपिंग की जाएगी।
एंटी स्क्वाड टीम ऐसे स्थान पर पहुंचकर मनचलों को सबक सिखाएगी। साथ ही एंटी रोमियो स्क्वाड द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर मनचलों को किसी आपत्तिजनक या अशोभनीय काम करते हुए पकड़ेगी। पहली बार में ऐसे मनचले को रेड कार्ड दिया जाएगा। ये रेड कार्ड उस मनचले को अंतिम चेतावनी होगी। उसकी डिटेल टीम रजिस्टर में एंट्री करेंगी। ये रेड कार्ड ऐसे अराजक तत्वों को चिह्नित करने का काम करेंगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.