दिल्ली एनसीआर में शुरू हुई दवाईयों की कालाबाज़ारी , नोएडा पुलिस ने किया खुलासा , 1 दुकानदार गिरफ्तार

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– देश में कोरोना का प्रकोप जारी है , वही दूसरी तरफ कालाबाज़ारी शुरू हो गई है। स्वास्थ्य दवाईयों की कालाबाज़ारी शुरू हो गई , सभी मेडिकल स्टोर मुँह माँगे दाम माँग रहे है , जिसको लेकर पुलिस प्रशासन को इस मामले की सूचना मिली।

 

आपको बता दें कि रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले युवक को नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। युवक के पास से 105 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद हुआ है।

 

दिल्ली का रहने वाला युवक नोएडा के सेक्टर-168 में किराये के घर पर रहता है। बतयाा जा रहा है कि सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। उधर, दिल्ली में भले ही डॉक्टर रेमडेसिविर को कोरोना के इलाज के लिए रामबाण नहीं बता रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद मेडिकल स्टोरों पर इस इंजेक्शन को लेने वालों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं।

 

मरीजों के तीमारदारों का कहना है कि डॉक्टर उन्हें इंजेक्शन लाने के लिए कहते हैं लेकिन घंटों भटकने के बावजूद यह नहीं मिल पा रहा है। वहीं जिला प्रशासन ने जिन 29 डिस्ट्रीब्यूटरों के नंबर जारी किए हैं उनमें से ज्यादातर के नंबर बंद रहते हैं या फिर उठते ही नहीं हैं। ग्रीन पार्क में इंजेक्शन लेने आए एक युवक ने बताया कि उनकी मां गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टर ने उनसे रेमडेसिविर के चार डोज मंगवाए हैं, लेकिन काफी भटकने के बावजूद यह नहीं मिला।

 

गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने इस इंजेक्शन के दाम भी कम किए हैं। अभी सात कंपनियां यह इंजेक्शन बना रही हैं। अलग-अगल कंपनियों के रेमडेसिविर इंजेक्शन की न्यूनतम कीमत 899 रुपये और अधिकतम 3490 रुपये है। हालांकि, इस स्थिति का फायदा उठाकर कुछ लोग इंजेक्शन की कालाबाजारी भी कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.