आप के विधायक इशराक खान ने दिल्ली में तोड़ी सीलिंग

Abhishek Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर विधानसभा क्षेत्र के ब्रह्मपुरी इलाके में एक मकान की सीलिंग तोड़ने का मामला सामने आया है। यह सीलिंग आम आदमी पार्टी के सीलमपुर क्षेत्र के विधायक हाजी इशराक खान ने तोड़ी है। एक वीडियो सामने आया है जिसमें हाजी इशराक खान मकान मालिक के साथ खुद सील तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो रात करीब आठ बजे का है जब हाजी इशराक खान अपने समर्थकों के साथ सील तोड़ने आए थे।


आम आदमी पार्टी के सीलमपुर विधायक हाजी इशराक खान का इस मामले में कहना है कि ‘जिस मकान की सीलिंग तोड़ी गई है, वहां पर सीलिंग लगाना गलत था। जिस मकान पर सील लगाई गई थी उसके पड़ोस में रहने वाले एक पुलिस वाले ने मकान मालिक से घूस मांगी थी, जो मकान मालिक ने नहीं दी।

इसलिए पुलिस वाले ने नगर निगम के साथ मिलकर यह मकान सील करवा दिया। हां मैंने सील तोड़ी है और आगे भी अपने इलाके में किसी भी तरह की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करूंगा।’

जिस मकान की सील तोड़ी गई है वह समय सिंह त्यागी का है जो बीते 40 साल से इस जगह पर रह रहे हैं। त्यागी का आरोप है कि ‘मेरा पड़ोसी पुलिस वाला घूस न मिलने के चलते बीते दो साल से हमको परेशान कर रहा है। हमारे यहां कोई अवैध निर्माण नहीं है।

हमने कई जगह अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हुई। रविवार शाम को विधायक हाजी इशराक खान अपनी मीटिंग के लिए आए थे। इस दौरान हमने उनको अपनी व्यथा बताई और उन्होंने खुद आकर हमारे मकान पर लगी सीलिंग हटा दी।’

आपको बता दें कि दिल्ली में सीलिंग मुख्यतः सुप्रीम कोर्ट की बनाई मॉनिटरिंग कमेटी के निर्देश पर हो रही है। यानी दिल्ली में सीलिंग तोड़ना सुप्रीम कोर्ट को चुनौती देने जैसा है। लेकिन राजनीतिक लाभ का लालच ऐसा है कि नेता सुप्रीम कोर्ट को चुनौती देने की जोखिम से भी बच नहीं रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.