दिल्ली हिंसा : ताहिर हुसैन गिरफ्तार, आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या का है आरोपी

Rohit Sharnma / Harinder Singh

0 155

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों का मोस्ट वांटेड आरोपी और आप पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुुुसैन सरेंडर करने से पहले ही गिरफ्तार हो गया ।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया । सूत्रों के हवाले से खबर है कि ताहिर हुसैन आज ही राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में था, इससे पहले बुधवार को ताहिर हुसैन ने दिल्ली कोर्ट में अग्रिम जमानत देने की मांग की थी ।

आपको बता दें कि ताहिर हुसैन पर आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है । 26 फरवरी को दिल्ली हिंसा के दौरान अंकित शर्मा का शव चांदबाग के एक नाले से मिला था ।

अंकित के पिता रविंद्र कुमार ने बेटे की हत्या का आरोप आप पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाया था, ताहिर हुसैन का ऑफिस चांदबाग में पुलिया के पास है । ताहिर पर आरोप है कि उसने दिल्ली हिंसा के दौरान लोगों को इकट्ठा किया था , ये लोग पत्थर और पेट्रोल बम के जरिए हिंसा फैला रहे थे।

गौरतलब है कि ताहिर हुसैन के घर से बोरियों में भरकर रखे गए पत्थर, पेट्रोल बम और थैलियों में भरकर रखा गया तेजाब मिला था । ताहिर के पड़ोसियों ने भी आरोप लगाया था कि भीड़ ने ताहिर के घर से ही पेट्रोल बम, पत्थर और तेजाब उनके घर में फेंका था ।

24 फरवरी से 26 फरवरी के बीच हुई उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में 47 लोगों की मौत हो चुकी है । वहीं 250 से अधिक लोग इस हिंसा में घायल हुए, जिनका इलाज अब तक जारी है ।

खासबात यह है कि हाजी ताहिर हुसैन आम आदमी पार्टी का निगम पार्षद है । ताहिर हुसैन उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आने वाली मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड 59 नेहरू विहार (पूर्वी दिल्ली नगर निगम) से निगम पार्षद है । हालांकि दिल्ली दंगों में आरोप लगने के बाद आप ने ताहिर को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.