Big Breaking : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए 10 अक्टूबर को होंगे समझौते पर हस्ताक्षर

ABHISHEK SHARMA

0 276

GREATER NOIDA (19/09/20) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ मंडल के सभी पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। जिसमें सीएम ने जेवर में प्रस्तावित नोएडा ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के निर्माण से संबंधित तैयारियों को जाना।

समीक्षा बैठक के दौरान, यमुना प्राधिकरण और नोएडा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी के साथ एक रियायत समझौते पर 10 अक्टूबर को हस्ताक्षर किए जाएंगे।

वहीं समीक्षा बैठक का हिस्सा रहे जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने विकास की पुष्टि की। सीईओ डाॅ अरुणवीर सिंह ने बताया कि उन्होंने स्विट्जरलैंड की ज्यूरिख अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ बातचीत की है और वे जल्द ही भारत आएंगे।

पूरे विश्व में फैले कोरोना वायरस के चलते भारत में अंतर्राष्ट्रीय उडानों पर रोक लगी हुई थी जिसके चलते समझौता हस्ताक्षर होने में देरी हुई। विशेष रूप से, भारत और स्विटज़रलैंड के बीच हवाई यातायात को कोरोनोवायरस संकट के कारण लगभग 6 महीने के लिए बंद कर दिया गया था।

ऐसी स्थिति में, कंपनी के अधिकारी भारत नहीं आ सकते थे और यमुना प्राधिकरण को दो बार समझौते की तारीख को स्थगित करना पड़ा था। कोरोना वायरस महामारी के कारण लगभग 6 महीने से अटकी परियोजना जल्द ही गति प्राप्त करने जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.