नोएडा में अनोखा प्रयोग, ऐरोप्लेन के अंदर रेस्तरां की होगी शुरुआत, पढें पूरी खबर

ABHISHEK SHARMA

0 260

उत्तर प्रदेश के नोएडा के जीआईपी मॉल में ऐरोप्लेन के अंदर रेस्तरां की शुरुआत की जा रही है। यह नोएडा का नवीनतम आकर्षण है, जो कि एक विमान है, यह एक रेस्तरां भी है। उत्तर प्रदेश में प्लेन के अंदर रेस्तरां कांसेप्ट अपने आप में नायाब है।

‘एडुटेनमेंट’ कांसेप्ट पर इसकी शुरुआत की जाएगी। एजुकेशन और एंटरटेनमेंट दोनों का लुत्फ उठा सकेंगे। यहां प्लेन के कॉकपिट के बारे में रूचि रखने वालों के लिए भी इंतजामात किए गए हैं और प्लेन के बारे में जानकारी की व्यवस्था की जाएगी।

उम्मीद है 15 दिसंबर से ‘प्लेन रेस्तरां’ की शुरुआत हो जाएगी। एक तरफ जहां इसमें लोग स्वादिष्ट भोजन का लुफ्त उठा सकेंगे। वहीं, मंनोरजन और शिक्षा के साधन भी उपलब्ध होंगे। दरअसल, लोगों को एरोप्लेन से संबंधित टेक्निकल जानकारी भी दी जाएगी।

जीआईपी मॉल के असोसिएट डायरेक्टर मार्केटिंग शमीम अनवर ने बताया कि यह यूपी का पहला एरोप्लेन रेस्ट्रॉन्ट होगा। हालांकि, इससे पहले दिल्ली के रोहिणी और देश के दूसरे हिस्सों में भी रेस्ट्रॉन्ट बनाया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि इस एरोप्लेन रेस्ट्रॉन्ट में एक बार में 50 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। रनवे थीम से सजाए जाने वाले इस रेस्ट्रॉन्ट में बैठकर हवाई यात्रा जैसी फीलिंग भी लोगों को मिलेगी।

इसमें सिक्यॉरिटी चेक पॉइंट्स, कैप्टन, एयर होस्टेस और पायलट भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान युवाओं को प्लेन की जानकारी मिल सकेगी। हालांकि, इसके अंदर खाना खाने वालों को अलग से टिकट मिलेगा। उन्होंने बताया कि रेस्ट्रॉन्ट तैयार करने का कार्य तेजी के साथ चल रहा है। नए साल पर रेस्ट्रॉन्ट को शुरू कर दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.