राजनीतिक हिस्सेदारी को लेकर अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा करेगी दिल्ली में महासम्मेलन

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

0 299

दिल्ली :– अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा ने आज दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया । इस प्रेस वार्ता को अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय अध्य्क्ष जेपी वर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कुशवाहा समाज गौरवपूर्ण इतिहास रखनेवाला समाज है , जो आज हासिये पर है । ।

समस्त भारत मे विभिन्न नामों से जाना जाने वाला यह समाज कुशवाहा , शाक्या , सैनी , मौर्या , माली , मुरार गहलोत उप जातियों की आबादी पूरे भारत मे 20 करोड़ से ज्यादा है , परन्तु किसी राजनीतिक पार्टी ने इस जाति को मान सम्मान नही दिया ।

जिसको लेकर अब यह समाज जाग चुका है और अपनी राजनीतिक हिस्सेदारी के लिए सक्रिय हो गया है । साथ ही उनका कहना है कि 2019 लोकसभा चुनाव का मुख्य एजेंडा है , 540 लोकसभा सीटों में कम से कम 50 सीट कुशवाहा समाज को मिलना चाहिए । वही 50 लोकसभा सीटों पर कुशवाहा समाज चुनाव भी लड़ेगा ।

वही उनका कहना है कि अब कुशवाहा समाज के लोग अपनी उपेक्षा को नही दबा कर चलेगा , अपने हक के लिए किसी भी सरकार का विरोध कर सकता है । वही कुशवाहा समाज को जोड़ने के लिए अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा दिल्ली के रामलीला मैदान में फरवरी को एक महासम्मेलन करने जा रहा है । जिसमे करीब 5 लाख से ज्यादा कुशवाहा समाज के लोग भाग लेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा का कहना है कि देश की सरकार से माँग की है कि कुशवाहा समाज को राजनीतिक पार्टीयो में हिस्सेदारी दे । साथ ही आने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में 50 सीटों पर कुशवाहा समाज को लड़ने को मौका दे , अगर कोई भी राजनैतिक पार्टी कुशवाहा समाज को हिस्सेदारी नही मिलेगी तो कुशवाहा समाज आने वाले चुनाव में अपनी शक्ति दिखा देगा ।

फिलहाल अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा ने महासम्मेलन की तारीख का ऐलान नही किया है । अब देखने वाली बात होगी की इस महासम्मेलन से क्या राजनीतिक पार्टियों में कुशवाहा समाज के लोगों को हिस्सेदारी मिल सकती है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.