यूक्रेन संकट पर बोले अमित शाह, अभी तक हमने यूक्रेन से निकाले 16000 नागरिक, 13000 से अधिक पहुंच चुके हैं भारत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

नई दिल्ली, (05/03/22): रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में कई हिंदुस्तानी छात्र अभी भी फंसे हुए हैं जो वतन वापसी के लिए सरकार से लगातार गुहार लगा रहे हैं। जो छात्र यूक्रेन में फंसे हुए उनके माता-पिता हिंदुस्तान में इन दिनों काफी परेशान है लगातार सरकार पर सवाल उठाते वह कह रही है कि सरकार चुनाव में व्यस्त हैं और स्क्रीन में फंसे छात्रों पर सरकार ध्यान नहीं है। सरकार की तरफ से दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन में फंसे हुए छात्रों सरकार वापस लाने के लिए लगातार छात्रों के संपर्क में है।

यूक्रेन से छात्रों को लाने के लिए सरकार की तरफ से मिशन कन का ऑपरेशन चलाया जा रहा है जिसमें चार केंद्रीय मंत्रियों की टीम लगी हुई है। यूक्रेन से छात्रों को लाने के लिए सरकार की तरफ से इस ऑपरेशन में वायु सेना को भी लगा दिया गया है वायु सेना के स्पेशल विमान से छात्रों को निकालने लगातार कोशिश जारी है।

यूक्रेन मसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस मुद्दे को जनवरी से ही देख रहे थे। हमने 15 फरवरी को एक एडवाइजरी जारी की थी। हमने रूसी बोलनी वाली टीमों को आसपास के चार देशों में भेजा और एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया।

अमित शाह ने कहा कि 4 मार्च तक हम यूक्रेन से 16,000 नागरिकों को निकालने में सफल रहे। साथ ही कहा कि 13,000 से अधिक नागरिक भारत पहुंच चुके हैं और अधिक उड़ानें आ रही हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इसका चुनावों पर भी और लोगों पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ा।

अमित शाह ने कहा कि हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द यूक्रेन में फंसे छात्रों को वापस लाया जाए। अमित शाह ने कहा कि यूक्रेन से लौटे छात्रों से प्रधानमंत्री ने बीते दिन बनारस में मुलाकात की, उनका हाल चाल जाना। छात्रों से मुलाकात के दौरान छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पांच राज्यों में चुनाव जीतने के लिए शुभकामनाएं भी दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.