‘शिक्षित महिला उन्नत राष्ट्र’ कार्यक्रम के अंतर्गत नवरत्नन फाउंडेशन ने ने किया शिक्षा केंद्र का शुभारंभ 

Saurabh Kumar / Rahul Kumar Jha

0 110

नॉएडा : ‘शिक्षित महिला उन्नत राष्ट्र’ कार्यक्रम के अंतर्गत आज नवरत्नन फाउंडेशन ने शिक्षा की ओर कार्यक्रम की शरुआत की। इस कार्यक्रम के अंतर्गत आज प्रथम शिक्षा केंद्र का शुभारंभ किया गया जहा नॉएडा क्षेत्र की आशिक्षित महिलाओं के लिए प्रारंभिक शिक्षा के लिए 21 दिन की कक्षाएं चलाई जाएंगी।


यह शिक्षा केंद्र बिहारी कॉलोनी राजकीय प्राथमिक विद्यालय के पीछे ग्राम गिझोड़ सेक्टर 53 में स्थित है।  केंद्र के उद्घाटन फीता काट कर किया गया और इस दौरान नोएडा शहर के तमाम सामाजिक संस्थओं  के लोग मौजूद रहे और सभी ने अपना समर्थन देने का घोषणा की।

इस कार्यक्रम के माध्यम से नोएडा की ऐसी महिलाएं महिलाओं को शिक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है जो किन्ही कारणों के अपनी शिक्षा पूरी नहीं कर सकी। इस कार्यक्रम के लिए विद्या पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल ने अपने स्कूल की कक्षाओं को नवरत्नन फाउंडेशन  के लिए निशुल्क ही उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।  कार्यक्रम के दौरान नवरत्न फाउंडेशन के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने इस मुहिम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह हमारी मुहिम की शुरुआत है और यह इसका पहला स्कूल है हम तमाम संस्थाओं के सहयोग से नोएडा क्षेत्र में रहने वाली खास करके जो प्रौढ़ महिलाएं हैं उन्हें शिक्षित करना चाहते हैं ताकि वह अपने रोजमर्रा के कामों को आसानी से कर सकें।

आपको बता दें की नवरत्न फाउंडेशन लगातार इस तरीके के सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करती रहती है और पिछड़े वर्ग के लोगों को आगे लाने का काम करती रहती है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.