#CBSEClass10thResults2019 : नोएडा के बाल भारती स्कूल के छात्र दिव्यांश ने 499 अंकों के साथ देश में किया टॉप

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

161

कई दिन से चल रहे इंतजार के बाद सीबीएसई की 10वीं कक्षा का परिणाम आज जारी कर दिया गया है। इस बार 10वीं के एग्जाम में कुल 91.1 प्रतिशत छात्रों को सफलता मिली है। त्रिवेन्द्रम रीजन में सबसे ज्यादा 99.85 प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल हुए। इसके बाद दूसरे नंबर पर चेन्नई रीजन में 99 प्रतिशत छात्र पास हुए। तीसरे नंबर पर अजेमर रीजन रहा और दिल्ली में पास होने वालों का प्रतिशत 95.89 रहा।



जबकि देश में ओवरआल टॉपर नोएडा के रहने वाले दिव्यांश वाधवा बने है , जिनके 500 में से 499 आए है। उन्होंने 99.8% अंक प्राप्त किए है। बता दें कि दिव्यांश नोएडा के सेक्टर-21 स्थित बाल भारती स्कूल में पढता है।

बाल भारती स्कूल की प्रिंसिपल आशा प्रभाकर ने उनके स्कूल के छात्र दिव्यांश के टॉप करने के बाद टेन न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि दिव्यांश सभी विषयों में शुरू से ही होशियार था। उन्हें उम्मीद थी कि दिव्यांश निश्चित ही टॉप करेगा , लेकिन ये नहीं पता था कि वो पूरे देश में टॉप करेगा। पूरे स्कूल में ख़ुशी का माहौल है। वह हमेशा हर चीज में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता था।

दिव्यांश की क्लास टीचर ने बताया कि दिव्यांश वाधवा हमेशा कक्षा में अनुशासन में रहता था और स्कूल में कोई भी प्रतियोगिता हो तो वह उसमे सबसे आगे रहकर प्रतिभाग करता था। पढ़ाई के साथ-साथ वह अन्य क्षेत्रों में भी टॉप करता है।

जब टेन न्यूज़ ने दिव्यांश वाधवा से बात करनी चाही तो पता चला कि वो अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने शहर से बाहर गए हुए हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.