याकूबपुर गाँव में दिन-रात के धरने पर बैठे किसान, भाकियू कर रही सहयोग

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida (03/09/19) : नोएडा के थाना फेस टू  स्थित याकूबपुर गांव में पिछले 1 सप्ताह से ग्रामीणों का रात-दिन धरना प्रदर्शन जारी है। जिसका नेतृत्व किसान यूनियन कर रही है। धरने पर बैठे किसानों का कहना है कि प्राधिकरण दशकों पुरानी उनकी आबादी को तोड़ना चाहता है। जबकि यह उनकी निजी संपत्ति है, यही नहीं लोगों ने इसका मुआवजा भी इसलिए नहीं लिया क्योंकि यह पुरानी आबादी है।



भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता पवन खटाना का कहना है कि अगर किसान की आबादी को छुआ गया तो उसका अंजाम वह स्वयं देखेंगे। किसान के साथ अन्याय को भारतीय किसान यूनियन किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं करेगी। उनका कहना है कि हम धरने पर बैठ चुके हैं। याकूबपुर में अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। समय रहते हुए किसान की समस्या का समाधान करना चाहिए हमारा एक सूत्रीय ज्ञापन है।

 

जिसमें हमने बता दिया है कि किसान की आबादी बचाओ-किसान बचाओ रणनीति के तहत पूरी तरह से नोएडा में आंदोलन कर रहे हैं, आगे भी करेंगे। उनका कहना है कि नोएडा प्राधिकरण के बाद यहां के सांसद एवं विधायकों को भी ज्ञापन सौंपा जाएगा। यह हमारी रणनीति की मुहिम होगी।

 

जिसके बारे में उन्हें अवगत कराया जाएगा कि हमने उन्हें वोट दी है और उसके बाद उनकी किसी समस्या का निस्तारण नहीं कराया जा रहा है। उनका कहना है कि अगर सांसद और विधायकों ने किसानों की समस्या नहीं सुनी तो अगला कदम उनका घेराव करने का होगा।

 

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष अमित कसाना ने पदाधिकारियों व तीनों प्राधिकरणों पर किसानों का दमन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लगातार प्राधिकरण अधिकारियों किसानों को झूठे आश्वासन देकर गुमराह करते रहे हैं। लेकिन अब किसान में भारतीय किसान यूनियन झूठे आश्वासनों में आने वाले नहीं हैं।
अब प्राधिकरणों की दमनकारी नीतियों के खिलाफ सभी किसानों को लामबंद किया जाएगा और बड़ा आंदोलन कर अपनी सभी मांगे पूरी कराई जाएंगी ,उन्होंने कहा कि किसानों की आबादी जहां पर है वैसी ही स्थिति में छोड़ी जाए।
Leave A Reply

Your email address will not be published.