यातायात नियमों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए बाइक रैली का किया गया आयोजन

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश यातायात निदेशालय के निर्देश पर नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जा रहा है। इसकी शुरुआत आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने सेक्टर 14 ए स्थित पुलिस कंट्रोल रूम से एक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सेक्टर 14 स्थित पुलिस कंट्रोल रूम पर आज सुबह आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने यातायात पुलिसकर्मियों को यातायात माह के बारे में जानकारी दी और निर्देश दिए कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ-साथ उन्हें नियमों के प्रति जागरूक करें।

उन्होंने कहा कि यातायात माह मनाने का उद्देश्य लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक बनाने का है। इसलिए लोगों को यातायात नियमों की जानकारी देकर उन्हें नियमों का पालन कराने के लिए प्रेरित करें। पुलिसकर्मियों को संबोधित करने के पश्चात एसएसपी ने जागरूकता फैलाने के लिए एक बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह रैली नोएडा के विभिन्न सेक्टरों से होते हुए वापस पुलिस कंट्रोल रूम पहुंची। इस मौके पर पुलिस के आला अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे। एसपी ट्रैफिक अनिल झा ने बताया कि उत्तर प्रदेश यातायात निदेशालय के निर्देश पर प्रत्येक वर्ष नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है। यातायात माह के दौरान लापरवाह वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ-साथ चालकों को नियमों के प्रति भी जागरूक करने का प्रयास किया जाता है।

पूरे नवंबर माह में यातायात पुलिस द्वारा विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसके तहत स्कूली बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी जाती है। साथ ही बस स्कूली बसों के चालक ऑटो चालकों को भी नियमों के प्रति जागरूक किया जाता है। उन्होंने बताया कि नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.