नोएडा : बिसरख पुल से सीधे एफएनजी को जोड़ने का काम अटका , लोगों को करना होगा अगले साल तक इंतजार

ROHIT SHARMA

0 62

नोएडा :– फरीदाबाद – नोएडा – गाज़ियाबाद (एफएनजी) का काम फिर से लटक गया है | अब लोगों को अगले एक साल तक इंतजार करना होगा | आपको बता दे की बिसरख पुल से होते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए बनी 900 मीटर की सड़क तो शुरू हो गई, लेकिन इसे फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद (एफएनजी) हाइवे से सीधी कनेक्टिविटी के लिए अगले साल तक इंतजार करना होगा।

इस सड़क से सीधे एफएनजी पर आने के लिए दोनो तरफ बनाए जा रहे 15-15 मीटर के कलवर्ट (ड्रेन) के अभी सिर्फ स्लैब ही डाले गए हैं , इसके बाद काम अटक गया। इसे पूरा होने में करीब 3 महीने लग जाएंगे। यह भी बिजली के तार और पेड़ शिफ्ट होने के बाद ही संभव होगा। इसलिए 2020 से पहले इस प्रॉजेक्ट के पूरे होने की उम्मीद नहीं है।



नोएडा सेक्टर-115 ओर 112 के सामने से बिसरख पुल के जरिए ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-1 और टेक जोन 4 को जोड़ने के लिए करीब 900 मीटर लंबी और 60 मीटर चौड़ी यह सड़क 22 करोड़ की लागत से बनाई गई है। खासबात यह है की पिछले 3 महीने से दोनों कलवर्ट बनाने का काम चींटी की चाल से चल रहा था। विभागों में समन्वय न होने से यह काम अटका है। अधूरे काम की वजह से लोग पुस्ता रोड से एफएनजी पर आ रहे हैं। इस झंझट से बचने के लिए कम ही लोग बिसरख पुल के रास्ते का इस्तेमाल कर रहे हैं।

दरअसल फरवरी-2019 में यह प्रॉजेक्ट शुरू हुआ था ,  इसे जून तक पूरा होना था। जून में सड़क तो शुरू हो गई लेकिन दोनों तरफ के कलवर्ट का काम बेहद धीमी गति से चल रहा है। सेक्टर-74, 75, 76, 77, 78, 79 और आसपास के इलाकों से ग्रेटर नोएडा जाने वाले लोग सीधे इसी रोड से बिसरख पुल होते हुए जा सकते हैं।

वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश वैश्य का कहना है की 900 मीटर की रोड शुरू हो गई है , उससे लोग आ-जा रहे हैं। एफएनजी को सीधे जोड़ने वाले दोनों कलवर्ट के अभी स्लैब ही डल पाए हैं। बाकी काम केबल और पेड़ की शिफ्टिंग की वजह से धीमे चल रहे हैं , अगर कोई रुकावट न हो तो इस प्रॉजेक्ट को पूरा करने में 3 महीने ही लगेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.