सुविधा न मिलने पर निवेशकों ने किया प्रदर्शन, बिल्डर पर लगाए आरोप

0 236

नोएडा :– नोएडा के सेक्टर 78 आदित्य अर्बन कासा में बिल्डर की मनमानी से नाराज निवेशकों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आदित्य बिल्डर चोर है नारेबाजी करते हुए बिल्डर पर गंभीर आरोप लगाए।

इस फ्लैट में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल पी चंद्रा ने आरोप लगाया की बिल्डर ने उन्हें जबरदस्ती प्रीपेड मीटर पर एक हजार का रिचार्ज करने के लिए बाउंड कर रखा है, जो कि गैर कानूनी है।



साथ ही उनका कहना है कि सिर्फ 4 साल से बने हुए इन फ्लैटों की हालत ऐसी हो गई है, जैसे फ्लैट को बने हुए 10 साल हो चुके है। बारिश जब आती है तो बेसमेंट के अंदर पानी भर जाता है, वही दूसरी तरफ इस फ्लैट में रहने वालों के ऊपर 90 लाख का जुर्माना ठोक दिया गया है। यह जुर्माना पानी का है, जो आज तक बिल्डर ने नही भरा है। वही इस जुर्माने को लेकर बिल्डर द्वारा निवासियों पर दवाब भी बनाया जा रहा है।

निवासियों का कहना है कि ₹1000 का रिचार्ज चार-पांच दिन में खत्म हो जाता है और अगर ध्यान ना दे तो बिजली कट जाती है, ऐसे में बिजली को लेकर काफी समस्या हो रही है लेकिन बिल्डर की मनमानी के आगे कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 18 जनवरी 2019 को एक शिकायत भी की जिस में बिल्डर से पीवीएनएल के नियमों की अनदेखी के बारे में पूछा तो उसका अभी तक कोई जवाब नहीं आया ।

साथ ही भारत ने कहा कि बिल्डर और नोएडा अथॉरिटी की अनदेखी के चलते जनवरी 2019 तक सोसाइटी में पानी का बिल ₹90,000,00 हो गया है और जब शिकायत को लेकर वह नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ इंद्र विक्रम सिंह के पास गए तो उन्होंने बिल्डर के पक्ष में कहा कि जो ब्याज है वह सोसाइटी के रेजिडेंट को भरना होगा। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि इसमें उनकी क्या गलती है जब उन्हें पानी का बिल भी नहीं मिला तो वह बिल जमा कहां से करेंगे।

फिलहाल सभी निवासी पूरी तरह हताश हो चुके है क्योंकि इस मामले में बिल्डर की तरफ से मनमानी चल रही है तो वही दूसरी तरफ नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी सुनने को तैयार नही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.