तेज डीजे बजाने व बम फोड़ने पर नोएडा में दूल्हे व परिजनों पर हुए मामला दर्ज 

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida : गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने शादी समारोह में आतिशबाजी करने और डीजे बजाने पर दूल्हा, उसके पिता सहित तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। डीजे को जब्त करने के साथ आतिशबाजी के बाद बचे बम के खोखे बरामद किए हैं। नोएडा सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि बृहस्पतिवार को बरौला निवासी मुनेश देवी पत्नी योगेंद्र बैसोया के बेटे आकाश की बरात सेक्टर-51 स्थित वेडिंग विला में आई थी।

चढ़त के दौरान तेज आवाज में डीजे बजाने के साथ आतिशबाजी की जा रही थी। जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत पर इन पर पाबंदी लगी हुई है। रात करीब 10 बजे किसी ने 112 नंबर पर तेज आवाज में डीजे बजने और आतिशबाजी होने की शिकायत की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डीजे जब्त कर लिया और आतिशबाजी के खोखे बरामद किए हैं।

सेक्टर-24 कोतवाली में बरौला निवासी दूल्हे, उसके पिता और समारोह आयोजक के खिलाफ पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के संबंध में सभी वेडिंग विला, कम्युनिटी सेंटर और फार्म हाउस संचालकों को पूर्व में ही सूचित किया जा चुका है। आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि नोएडा में इस तरह की यह पहली कार्रवाई है। आगे भी आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए फार्म हाउस, वेडिंग जोन और बरातघरों का निरीक्षण किया जाएगा। समारोह आयोजक और बरात घर संचालक आदि के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस अपने स्तर से भी ऐसी कार्रवाई कर सकेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.