अल्फा-1 में सैनिटाइज़ेशन का नाम पर हो रही खानापूर्ति, वीडियो हो रही वायरल

Abhishek Sharma / Pravendra Kumar Singh

0 488

Greater Noida (22/03/2020) : कोरोना वायरस के हड़कंप के बीच ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा 1 में कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव केस आने के बाद पूरे सेक्टर को 48 घंटों के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। जिला अधिकारी कोरोना को लेकर पहले ही धारा 144 लागू कर चुके हैं।

वहीं आज सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक “जनता कर्फ्यू” भी लागू है। कोरोना से बचने के लिए जिला प्रशासन लगातार एडवाइजरी कर कर लोगों को सुविधा रहा है।

अल्फा-1 में आज सुबह कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिलाधिकारी बीएन सिंह ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए पूरे आवासीय सेक्टर को 48 घंटे के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। वहीं हेल्थ डिपार्टमेंट और जिला प्रशासन मिलकर लॉक डाउन एरिया को सैनिटाइज़ करने का कार्य कर रहे हैं। पूरे सेक्टर को सैनिटाइज़ करने की प्रक्रिया जारी है।

इस बीच अल्फा-1 में चल रही सैनिटाइज़शन प्रक्रिया के बीच एक वीडियो आया है जिसमे सैनिटाइज़ेशन के नाम पर कर्मचारी केवल खानापूर्ति करता नज़र आ रहा है। यह वीडियो ग्रेटर नोएडा के एक कॉलेज में कार्यरत शिक्षिका ने भेजी है।  ‘

उनका कहना है कि कोरोना वायरस इतनी बड़ी महामारी है , इसको हलके में नहीं लिया जा सकता। अल्फा-1 में आज कोरोना का एक पॉजिटिव केस मिला है। जिसके बाद से लोगों में दहशत का माहौल हैं। उसके बावजूद भी कर्मचारी अपनी ज़िम्मेदारी को सही ढंग से नहीं निभा रहे हैं।

लोगों की उम्मीद के विपरीत सेनेटाइजेशनके नाम पर हो रही खानापूर्ति से लोग नाराज़ होते भी दिख रहे हैं और सवाल भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर कर्मचारी इस तरह से पूरे सेक्टर को सैनिटाइज़ करेंगे तो इससे कोरोना का वायरस नहीं मरने वाला है। अधिकारी इस पर संज्ञान लें और सही ढंग से सेक्टर में सैनिटाइज़ेशन कराएं .

 

वही इस बारे में जब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम पी. के कौशिक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अल्फा वन सेक्टर के बी 224 में कोरोनावायरस का पॉजिटिव मरीज मिला है। इसके आसपास के पूरे क्षेत्र को अच्छे से दवाई के छिड़काव के माध्यम से सैनिटाइज किया गया है। उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की पूरी टीम अल्फा वन को सैनिटाइज कराने में कर्मचारियों के साथ लगी थी। बी 224 के आसपास का पूरा क्षेत्र, सी ब्लॉक की मार्केट एवं अल्फा प्लाजा को अच्छे से सैनिटाईज किया गया है। इस बात का पूरा ध्यान रखा गया कि कहीं किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना मिले।

 

वहीं, ग्रेटर नोएडा के सिटी मैजिस्ट्रेट संजय मिश्रा ने बताया कि ग्रेटर नोएडा की अल्फा-1 की सोसाइटी में जैसे ही कोरोना वायरस के संक्रमण व्यक्ति का पता चला और व्यक्ति को तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाया गया। पूरी सोसाइटी को जिला प्रशासन द्वारा सैनिटाइज कराया गया। उस घर को जिसमें संक्रमित व्यक्ति मिला था उस घर को सुपर टैक्स सोसायटी के सहयोग से सैनिटाइज कराया गया तथा पूरी सोसाइटी में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा प्रत्येक घर की जानकारी की गई कि कोई व्यक्ति सोसाइटी में विदेश से तो नहीं आया है तथा 24 मार्च तक 7:00 बजे तक सोसाइटी को लॉक डाउन किया गया तथा पूरी सोसाइटी में इसका प्रचार कराया गया जब तक कोई अनिवार्य स्थिति ना हो तब तक घर से बाहर ना निकला जाए तथा प्रशासन के कार्यों में सोसायटी के लोगों द्वारा सहयोग किया जाए

Leave A Reply

Your email address will not be published.