नोएडा के ईपीएफओ कार्यालय में 2 अधिकारियों को रंगे हाथों 8 लाख घूस लेते हुए किया गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 199

सीबीआई की ऐंटी करप्शन यूनिट गाजियाबाद ने नोएडा के ईपीएफओ कार्यालय में 2 अधिकारियों को रंगे हाथों 8 लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को नोएडा के सेक्टर 24 स्थित ईपीएफओ कार्यालय से एकाउंट अफसर नरेंद्र कुमार और एनफोर्समेंट अफसर ब्रजेश रंजन झा को ट्रैप लगाकर गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार दोनों अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने नोएडा की एक निजी सिक्योरिटी कंपनी के बकाया 74 लाख के टेक्स को सेटल कराने के नाम पर 9 लाख की घूस मांगी थी लेकिन लेनदेन की रकम 8 लाख पर तय हुई।

जिसके बाद शिकायतकर्ता ने इस मामले की शिकायत गाजियाबाद स्थित ऐंटी करप्शन यूनिट से की। शिकायत पर सीबीआई ने इस मामले में अकाउंट ऑफिसर और असिस्टेंट कमिश्नर ईपीएफओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

उसके बाद सीबीआई ने ट्रैप लगाकर अकाउंट ऑफिसर और उसकी मदद करने वाले एनफोर्समेंट ऑफिसर को रंगे हाथों 8 लाख कैश के साथ गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने इस संबंध में ईपीएफओ ऑफिस और दोनों ही गिरफ्तार आरोपियों के घर पर छानबीन भी की है।

गिरफ्तार नरेंद्र कुमार और बृजेश रंजन झा को सीबीआई की टीम दोपहर बाद गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट लेकर पहुंचे जहां उन्होंने सीबीआई के विशेष जज अमितवीर सिंह की कोर्ट में दोनों ही आरोपियों को पेश किया गया।

इसके बाद कोर्ट ने दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सीबीआई अब इस मामले की तफ्तीश कर रही है। साथ ही इस मामले में ईपीएफओ कार्यालय से जुड़े हुए अन्य अधिकारियों की भूमिका की जांच भी कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.