सीबीआई ने पूर्व इंजीनियर यादव सिंह और उसके सहयोगियों के खिलाफ दाखिल की तीन चार्जशीट

Rohit Sharma

0 116

नई दिल्ली :– सीबीआई ने आज गाजियाबाद की अदालत में पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह और अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने और नोएडा प्राधिकरण को वित्तीय नुकसान पहुंचाने के आरोप में तीन चार्जशीट दायर की है।

जांच एजेंसी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि स्पेशल जज की अदालत में चीफ इंजीनियर और अन्य के खिलाफ तीन चार्जशीट फाइल की गई है ।

सीबीआई ने बताया है कि यादव सिंह ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एक इंजीनियरिंग कंपनी को इलेक्ट्रिकल वर्क के करोड़ों रुपए के अवैध तरीके से टेंडर दिए थे. हालांकि, अभी तक कोर्ट ने पेश चार्जशीट पर संज्ञान नहीं लिया है ।

सीबीआई ने 50 लाख से अधिक का नुकसान पहुंचाने में यादव सिंह के साथ नोएडा अथॉरिटी के 11 अफसरों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है ।

सीबीआई ने बताया कि यादव सिंह के इशारे पर वर्ष 2007 से लेकर 2012 तक जावेद अहमद की गुल इंजीनियरिंग कंपनी को इलेक्ट्रिकल वर्क के करोड़ों रुपए के टेंडर गलत तरीके से छोड़े गए थे।

यादव सिंह के खिलाफ पहली बार 2015 में जांच शुरू हुई थी. सीबीआई ने 2016-17 में दो चार्जशीट तैयार की थी. सीबीआई के आरोप-पत्र में कहा गया था कि यादव सिंह ने अप्रैल 2004 से चार अगस्त, 2015 के बीच आय से अधिक 23.15 करोड़ रुपये जमा किए, जो उनकी आय के स्रोत से लगभग 512.6 प्रतिशत अधिक है।

नोएडा अथॉरिटी के पूर्व इंजीनियर यादव सिंह पर कुल 954 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है. जनवरी 2018 में सीबीआई ने उस मामले में जांच शुरू की थी जब यादव सिंह चीफ इंजीनियर थे. उस वक्त 5 प्राइवेट फर्म्स को कुल 116.39 करोड़ का टेंडर जारी हुआ था ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.