प्रदूषण को लेकर बीजेपी नेता का केजरीवाल पर प्रहार, कहा एयर प्यूरीफायर खरीदने को मजबूर

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

दिल्ली :– दिल्ली में प्रदूषण को लेकर अब बीजेपी और आम आदमी पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल ने केंद्रीय पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली में साल 2015 के बाद से लगातार प्रदूषण कम हो रहा है। वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने कहा है कि बीते कुछ सालों में दिल्ली में प्रदूषण इतना बढ़ गया है कि घर पर एयर प्यूरीफायर लगाने की जरूरत पड़ रही है।



विजय गोयल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में एयर प्यूरीफायर की बिक्री से ही केजरीवाल जी को पता लग जाएगा कि दिल्ली में कितने गुना प्रदूषण पिछले सालों से आज तक बढ़ा है। हर घर को एयर प्यूरीफायर खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा।

आपको बता दें कि शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि साल 2015 के बाद से अब दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के स्थान पर कम होना शुरू हो गया है। केंद्रीय पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड  के डेटा के अनुसार ये बात सामने आई है।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि साल 2012-2014 में प्रदूषण का पर्टिकुलेट मैटर 154 था। जो 2016-2018 में 115 पीएम रह गया है। इसका मतलब है कि दिल्ली का 25 प्रतिशत प्रदूषण कम हुआ है। सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में प्रदूषण कम होने का मुख्य कारण 24 घंटे बिजली आना भी है। लोगों ने डीजल जेनरेटर इस्तेमाल करना बंद कर दिया है। जिसके चलते अब प्रदूषण कम हुआ है।

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि अक्टूबर के माह में पड़ोसी राज्यों में पराली जलने से दिल्ली गैस चैंबर बन जाती है। इसके लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात की जा रही है। दिल्ली के लोगों से प्रदूषण से बचने के सुझाव जानने के लिए सीएम केजरीवाल ने एक ईमेल आईडी दी है। जो इस प्रकार है CM4Cleanair@gmail.com। इसमें लोग सरकार को प्रदूषण से बचने के सुझाव दे सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.