एएमयू के दौरे पर बोले मुख्यमंत्री योगी, यूपी में घटी संक्रमितों की संख्या , रोजाना 1030 एमटी ऑक्सीजन की सप्लाई जारी 

Ten News Network

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का दौरा किया , जहां पर उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा की इस कोरोना महामारी के दौरान भारतीय वायुसेना और रेलवे की मदद से ऑक्सीजन सप्लाई उत्तर प्रदेश में बढ़ाई गई है और कोरोना की पहली वेब में 300 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ती थी, जो कि दूसरे वेब में बढ़कर 1000 से ज्यादा मेट्रिक टन हो गई। जिसके चलते हम लगातार देश के अंदर ऑक्सीजन की सप्लाई का काम कर रहे हैं और कल ही 1030 मेट्रिक टन ऑक्सीजन प्रदेश में पहुंचाई गई है ,  जिसका वितरण किया जा रहा है।

इसके साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के अंदर 45 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों को अब तक एक करोड़ 45 लाख वैक्सीन लगाई जा चुकी है और 18 से 45 वर्ष तक के आयु वाले 2,65,745 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा की प्रदेश के अंदर पीएम केयर्स फंड की मदद से 161 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा चुके हैं और 377 ऑक्सीजन प्लांट के लिए काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेड की संख्या भी बढ़ाई जा रही है इस समय प्रदेश में  एल 2, एल 3 बेड की संख्या 80000 है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहां की उत्तर प्रदेश में आशंका थी कि 5 से 10 मई के बीच एक लाख से ऊपर कोरोना के केस प्रतिदिन आएंगे , लेकिन आज 13 मई है और आज कुल 17000 पॉजिटिव केस प्रदेश के अंदर आए हैं। उन्होंने कहा हमने सभी आशंका को दूर कर दिया है ,  लेकिन लापरवाही छोड़नी होगी और सतर्कता हमेशा बनानी होगी।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कोरोना की तीसरी वेब को लेकर जो आशंकाएं हैं उसको देखते हुए हमने तैयारियां शुरू कर दी हैं इसके लिए अलग से एक टीम तैयार की गई है उन्होंने कहा जनपदों में आईसीयू के निर्माण का कार्य प्रारंभ हो उनके ट्रेनिंग का कार्य की शुरुआत हो इसके लिए आदेश दे दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा पोस्ट कोविड-19 इफेक्ट ब्लैक फंगस के रूप में देखने को मिल रहा है उसकी ट्रेनिंग और उसके उपचार के लिए हमने लखनऊ से शुरुआत कर दी है और एक-दो दिन में ही हर जनपद में वर्चुअल सेमिनार करके इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा

उन्होंने कहा ऑक्सीजन के लिए हमने बड़े मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में एलएमओ प्लांट और एयर सेपरेटर प्लांट लगाए गए हैं और दूरदराज के जो सीएससी सेंटर है वहां पर 20,000 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.