यूपी : कॉलेज छात्र रहें तैयार, 30 जून के बाद होंगी वार्षिक व सेमेस्टर परिक्षाएं

Abhishek Sharma

0 74

Noida (19/06/2020) : उत्तर प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में एनुअल व सेमेस्टर एग्जाम जल्द ही आयोजित किए जाएंगे। यूपी सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक बयान जारी कर बताया कि ये परीक्षाएं 30 जून के बाद आयोजित कराई जाएंगी।

उन्होंने साथ ही आदेश दिया कि हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट की परीक्षाएं और बीएड 2020 एग्जाम आयोजित कराने के लिए सभी संस्थान महत्वपूर्ण व जरूरी इंतजाम करने पर ध्यान दें।

दरअसल, यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा, राज्य की यूनिवर्सिटीज व कॉलेजों में वार्षिक और सेमेस्टर एग्जाम 30 जून के बाद कराए जाएंगे।

उन्होंने साथ ही लिखा कि बीएड समेत ये परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं।तिवारी ने इंस्टीट्यूट्स को परीक्षार्थियों के लिए एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर्स की व्यवस्था करने को भी कहा है।

राजेंद्र तिवारी के अनुसार, परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित करने की दिशा में इंस्टीट्यूट्स एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर का इंतजाम करें ताकि परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले अपने हाथ अच्छी तरह साफ कर सकें।

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यूपी के शिक्षण संस्थानों को भी बंद कर दिया गया था। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सभी इंस्टीट्यूट्स में ऑनलाइन क्लासेज शुरू करने के निर्देश दिए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.