आम बजट को लेकर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया , किसी ने कहा बढ़िया , किसी ने बताया खराब

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश की वित्त मंत्री द्वारा आज संसद में बजट पेश किया गया , सभी देशवासियों की निगाहें इस बजट पर थी , उन्हें इंतजार था कि इस बजट में केंद्र सरकार आम जनता को राहत देगी ।

 

वही इस मामले में टेन न्यूज़ ने आम जनता की राय ली , की आखिर इस बजट से आप सन्तुष्ट है , जिसको लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली ।

 

आम जनता ने कहा कि ये बजट कुछ खास नही था , टैक्स में कोई छूट नही दी गई , साथ ही 75 वर्ष की आयु के लोगों को आईटीआर नही भरनी है , इस मामले में केंद्र सरकार बताए कि 75 वर्ष की आयु में कौन व्यक्ति काम करता है , ये बजट सिर्फ आने वाले समय के लिए है ।

 

 

वही कुछ लोगों ने कहा कि इस बजट में सरकार ने हेल्थ को लेकर जो पैकेज दिया है , वो काफी महत्वपूर्ण है । इस महामारी ने आम जनता समेत सरकार को आईना दिखाया है की हेल्थ विषय को कमजोर न समझा जाए ।

 

साथ ही कुछ लोगों ने कहा की टैक्स भरने वाले करदाताओं को इस बार भी बजट में कुछ खास नहीं मिला है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से टैक्स स्लैब में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. ऐसे में मिडिल क्लास को बजट से पहले जितनी भी उम्मीदें थी, वो वैसी की वैसी ही रह गई हैं।

 

आपको बता दें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया कि जब दुनिया इतने बड़े संकट से गुजर रही है, तब सभी की नजरें भारत पर हैं. ऐसे में हमें अपने टैक्सपेयर्स को सभी सुविधाएं देनी चाहिए. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सीनियर सिटीजन के लिए स्पेशल ऐलान किया. 75 साल से अधिक उम्र वाले सीनियर सिटीजन को अब टैक्स में राहत दी गई है।

 

 

अब 75 साल से अधिक उम्र वालों कों आईटीआर नहीं भरना होगा. हालांकि, ये सिर्फ पेंशन लेने वालों को लाभ मिलेगा. निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया कि एनआरआई लोगों को टैक्स भरने में काफी मुश्किलें होती थीं, लेकिन अब इस बार उन्हें डबल टैक्स सिस्टम से छूट दी जा रही है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया है कि स्टार्ट अप को जो टैक्स देने में शुरुआती छूट दी गई थी, उसे अब 31 मार्च, 2022 तक बढ़ा दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.