कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बयान , हिंसा मामले में अमित शाह का मांगा इस्तीफा

Rohit Sharma

0 99

नई दिल्ली :– दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन जिस तरह से तांडव सड़कों पर मचाया गया,उससे चारों तरफ क्षोभ है। वहीं दिल्ली हिंसा को लेकर सियासी बयान भी तेज हो गए है।

 

 

इसी कड़ी में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जिस तरह से उपद्रवियों ने उत्पात मचाया,उसके लिये गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार है। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की गृह मंत्री अमित शाह को मंत्रीमंडल से बाहर किया जाना चाहिये।

 

 

 

उन्होंने आज एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि दिल्ली में लालकिला से लेकर आईटीओ तक उत्पात मचता रहा,लेकिन गृह मंत्री कोई भी एक्शन लेने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि पिछले साल दिल्ली दंगा हुआ। उस समय भी गृह मंत्री की असफलता सामने आई।

 

 

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में खुफिया तंत्र की विफलता सामने आई। इसके लिये भी अमित शाह को जिम्मेदारी लेनी चाहिये। वहीं उन्होंने दीप सिद्धु के बीजेपी कनेक्शन पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि लालकिला की घटना की जांच की जानी चाहिये।

 

 

 

बता दें कि गणतंत्र दिवस में आंदोलन के नाम पर जिस तरह से उत्पात मचाया गया उसको लेकर 200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं दो दर्जन से भी ज्यादा नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

 

 

 

उधर किसान आंदोलन से दो गुट ने अलग होने का फैसला किया है। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेता वीएम सिंह और भानु प्रताप ने अब आंदोलन से अगल होने का ऐलान किया है। साथ ही राकेश टिकेत पर आंदोलन को भटकाने का आरोप लगाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.