कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना , कहा एलआईसी धारकों की कमाई लुटा रही है केंद्र सरकार

ROHIT SHARMA / LOKESH GOSWAMI

0 315

दिल्ली  :– कांग्रेस प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने प्रेस वार्ता करते हुए मोदी और अरुण जेटली पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया है कि इंफ्रास्ट्रक्चर निवेश से जुड़ी सरकारी क्षेत्र की कंपनी (आईएलएंडएफएस)  का 91 हजार करोड़ के कर्ज का कुप्रबंधन हुआ और अब मोदी सरकार इसे छुपाने का प्रयास कर रही है । उन्होंने कहा कि ईएलएंडएफएस घोटाला कहीं भारत का लीमैन ब्रदर्स न बन जाए । साथ ही कांग्रेस पार्टी को लगता है कि केन्द्र सरकार ने प्रण कर लिया है कि देश की आर्थिक व्यवस्था को चकनाचूर कर देगी।

साथ ही उनका कहना है कि लीमैन ब्रदर्स अमेरिकी की कंपनी है जिसके दिवालिया होने के बाद 2008 में पहले अमेरिका में और उसके बाद पूरे विश्व में आर्थिक मंदी फैल गई थी । कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी निजी है, जिसमें से 36 प्रतिशत विदेशी निवेशकों की है । कंपनी की डेट इक्विटी अनुपात में चार साल में 117 प्रतिशत का उछाल आया है । कंपनी को पिछले साल 2395 करोड़ का नुकसान हुआ है और उसका 900 प्रतिशत फायदा महज एक साल में गिरा है ।

गौरव वल्लभ ने कहा कि कंपनी के पास अपने कर्मचारियों को देने के लिए पैसा नहीं है । ऐसे में सरकार गलत वित्तीय कामों को छुपाने के लिये एलआईसी और एसबीआई का सहारा लेकर कर्ज में डूबी कंपनी को बचाने का प्रयास कर रही है ।

उन्होंने पूछा कि कंपनी में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक बैंकों और एलआईसी का है, वो सीएजी की निगरानी में क्यों नहीं है ।

गौरव वल्लभ ने कहा कि सरकार ने गिफ्ट सिटी प्रोजेक्ट आईएलएंडएफएस को गिफ्ट किया है। गिफ्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 99 साल के लिये 886 एकड़ जमीन एक रुपये की लीज है। उनकी पार्टी मांग करती है कि गिफ्ट सिटी प्रोजेक्ट की जांच होनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.