कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा निजी समूहों को पहुंचाया जा रहा फायदा

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 231

कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर अडानी समूह को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है। वही इस मामले में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि मोदी सरकार 25 हवाई अड्डों को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है। देश में 123 हवाई अड्डे हैं, इनमें से 5 को अडानी समूह को दिए गए हैं।



पवन खेड़ा ने कहा कि यूपीए सरकार में जीएमआर को दिल्ली और मुंबई दोनों हवाई अड्डों का ठेका मिला था, लेकिन हमने उन्हें केवल एक ही एयरपोर्ट दिया था। नीति आयोग की अनुशंसा थी कि एक कंपनी को दो से ज्यादा एयरपोर्ट न दिए जाएं, लेकिन मोदी सरकार में इसे दरकिनार कर दिया गया।

पवन खेड़ा ने केंद्र सरकार पर हवाई अड्डों को निजी हाथों को दिए जाने में गड़बड़ी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 25 हवाई अड्डे निजी हाथों में सौंपने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते एक संशोधन विधेयक आया जिसके जरिए एक निश्चित राशि के बदले हवाई अड्डों से सरकारी नियंत्रण खत्म हो जाएगा।

कांग्रेस ने कहा कि यात्रियों से अब एविएशन सिक्युरिटी फी ली जाएगी जो डेढ़ गुना है। उन्होंने आरोप लगाया कि अनुभव के पैमाने की अनुशंसा को भी दरकिनार कर दिया गया। उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा से जुड़े नियम और अनुषंसाओं को दरकिनार किया गया , हम इस मुद्दे को सदन में भी उठाएंगे।

वहीं कर्नाटक में स्पीकर रमेश कुमार द्वारा कांग्रेस के 11 और जेडीएस के 3 बागी विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने को पवन खेड़ा ने उचित करार दिया। उन्होंने कहा कि स्पीकर ने जो किया सही किया। कर्नाटक में जो हो रहा है वो देश देख रहा है ,बीजेपी की असलियत सामने आ गई है।

पवन खेड़ा ने कश्मीर मसले पर भी अपनी बात रखी।उन्होंने कहा कि कश्मीर नाजुक दौर से गुजर रहा है , बड़े छोटे सभी पार्टियों से बात करके कोई कदम उठानी चाहिए ,उसे प्रयोगशाला नहीं बनाना चाहिए।

पवन खेड़ा ने सूचना के अधिकार कानून पर शरद पवार के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि आरटीआई पर सवार हो कर कई लोग सरकार में आए. लेकिन एक बार भी कांग्रेस या यूपीए के किसी नेता ने आरटीआई को कमजोर करने की बात नहीं की. वोट के अधिकार के बाद दूसरा सबसे मजबूत हथियार आरटीआई था।

पवन खेड़ा ने कहा कि शरद पवार ने बिल्कुल सही कहा है , नीयत में खोट है। इसीलिए आरटीआई को कमजोर किया जा रहा है। दरअसल आरटीआई नहीं जनता को कमजोर किया जा रहा है , यही बात राहुल गांधी ने ट्वीट में कही।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.