राहुल गाँधी के इस्तीफे से कांग्रेस कार्यकर्ता निराश , आवास के बाहर किया प्रदर्शन

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

(01/06/2019) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव एवं पूर्व विधायक जय किशन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उनके आवास के बाहर प्रदर्शन किया, इस मौके पर दिल्ली के सैकड़ों नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे।



कई कार्यकर्ताओं ने हाथों में पार्टी के झंडे और तख्तियां ले रखीं थीं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव जय किशन ने कहा, ”सभी कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल अपने फैसले को वापस लें। कांग्रेस पार्टी का बजूद गाँधी परिवार की वजह से है , अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद से हट जाएंगे तो कांग्रेस पार्टी बिल्कुल खत्म हो जाएगी ।

साथ ही उनका कहना है कि राहुल से यही आग्रह करने आएं हैं कि उन्होंने बहुत मेहनत की है और उन्हें अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहिए।” उन्होंने कहा, ”चुनाव में हम लड़े और हम सफल नहीं हुए। आगे हमें संघर्ष करना है।” धरने में शामिल हुए कार्यकर्ताओं ने “राहुल गांधी जिंदाबाद” और ”राहुल जी आप संघर्ष करो, हम आपके साथ हैं” के नारे लगाए।

वही दूसरी तरफ कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद अगर किसी नेता को दे दिया तो कांग्रेस पार्टी कभी उभर कर नही आएगी , हार जीत तो चलती रहती है । सभी कार्यकर्ता राहुल गाँधी के नेतृत्व में काम करना चाहते है । आने वाले समय मे राहुल गांधी का नेतृत्व ही कांग्रेस पार्टी को आगे लेकर जाएगा ।

गौरतलब है कि 25 मई को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी, हालांकि सीडब्ल्यूसी ने उनकी पेशकश को खारिज किया और उन्हें संगठन में सभी स्तर पर आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.