दिल्ली में कोरोना का कहर , कंटेनमेंट जोन की संख्या हुई 158

Rohit Sharma

0 89

नई दिल्ली :– राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में आए दिन भारी उछाल आ रहा है। दिल्ली में इस महीने लगातार तीसरे दिन 1000 से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं।

जिसके बाद यहां पर कन्टेनमेंट जोन की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। इस वजह से राजधानी में 58 नए इलाकों को डी-कंटेन किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या कुल 158 हो गई है।

बता दें कि दिल्ली को कुल 11 जोन में बांटा गया है। इनमें कुल 216 कंटेनमेंट जोन थे। इसमें से 58 को अबतक डी-कंटेन किया गया है। फिलहाल 158 कंटेनमेंट जोन हैं।

बताया जा रहा है कि सेंट्रल में 3, ईस्ट में 11, नई दिल्ली में 4, नॉर्थ में 2, नॉर्थ-ईस्ट में 1, नॉर्थ-वेस्ट में 1, शाहदरा में 2, साउथ में 10, साउथ-ईस्ट में 10, साउथ-वेस्ट में 2 और वेस्ट दिल्ली में 12 जोन को दोबारा बदला गया है। बुधवार को इन इलाकों को सील कर दिया गया, अब राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 158 हो गई है।

सील किए गए इलाकों में लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन्स के तहत दिल्ली में जो छूट दी गई है वो लागू नहीं होती। यहां आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी के आवागमन की मनाही है। इसी के साथ दिल्ली सरकार की ओर से सील किए गए इलाकों में ऑपरेशन शील्ड भी चलाया जा रहा है। जिसके तहत इलाकों को सैनिटाइज करने के साथ-साथ लोगों की जांच भी की जा रही है।

दिल्ली कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। वहीं मरने वालों की संख्या 556 हो चुकी है। मंगलवार को दिल्ली में 1298 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आऐ। जिसके बाद यहां कुल संक्रमित होने वालों की संख्या 22132 हो गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि 9243 लोग अब तक कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में इस समय 12543 सक्रिय कोरोना के मामले हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.