यूपी मे 3388 हुए कोरोना संक्रमित मरीज, 1504 लोग अब तक हुए डिस्चार्ज

Abhishek Sharma

0 76

उत्तर प्रदेश के आगरा में स्पेशल ऑफिसर डॉक्टर आरसी पांडे जिले के चीफ मेडिकल ऑफिसर का पदभार तत्काल प्रभाव से संभालेंगे।

आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुकेश वत्स (सीएमओ) और अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण (एडी हेल्थ) डॉ. मित्तल को हटा दिया गया है।

सोमवार सुबह यह जानकारी स्टेट चीफ सेक्रेट्री अमित मोहन प्रसाद ने दी। उन्होंने बताया- यह फैसला जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब कोरोना के 1884 एक्टिव केस हैं। उपचार के बाद 1504 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उनको घर भेज दिया गया है।

शनिवार को कोरोना के 4861 सैंपल की टेस्टिंग की गई। फिर रविवार को 1365 सैंपल को मिलाकर 273 सैंपल का पूल टेस्ट किया गया। आइसोलेशन वार्ड में 1953 लोगों और क्वारनटीन सेंटर में 9003 लोगों को रखा गया है।

इसी बीच, लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ने बताया है कि रविवार को लिए गए कुल 755 सैंप्ल्स में 16 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। रविवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने ट्वीट कर बताया था कि जिले में 15 अप्रैल तक जो भी मरीज अस्पतालों में भर्ती हुए थे, वे सभी ठीक हो चुके हैं और उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया है।

वहीं, एक मई तक भर्ती किए गए मरीजों में 90 फीसदी दुरुस्त हो चुकी हैं, जबकि रविवार को 14 और मरीजों को छुट्टी दे दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.