गौतमबुद्धनगर में धीमी पडी कोरोना की रफ्तार, नए साल पर कोरोना से मिली राहत

Ten News Network

Galgotias Ad

गौतमबुद्धनगर में वैसे तो कोरोना संक्रमण के मामलों में दिसंबर में ही कमी आनी शुरू हो गई थी, लेकिन नया साल का पहला माह और सुकून देने वाला साबित हुआ। जनवरी में दिसंबर के मुकाबले कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच गुना कम रही।

वहीं मौत के मामलों में भी बड़ी राहत मिली है। जनवरी में 424 संक्रमित मिले और मात्र एक संक्रमित की मौत हुई। दिसंबर में 2,242 संक्रमित मिले थे और सात लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ा था।

सही मायने में देखें, तो जिले में कोरोना का संक्रमण 245 दिन पीछे लौट गया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दिसंबर के प्रथम सप्ताह में 866 संक्रमित मिले थे, जबकि जनवरी में संक्रमितों की संख्या 176 हो गई। सप्ताह दर सप्ताह आंकड़ा घटता जा रहा है।

पिछले सप्ताह मात्र 42 नए संक्रमित मिले थे और 109 ने ²ढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना संक्रमण को मात देकर घर वापसी कर ली। बीते साल आठ मार्च को जिले में कोरोना का पहला संक्रमित मिला था। उसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता चला गया।

जिले में 24 घंटे के अंदर 300 से अधिक संक्रमित मिलने का भी रिकार्ड दर्ज हैं। अब संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई है। संक्रमण के स्तर में सुधार से विभागीय अधिकारियों को भी राहत मिली है। बिना लक्षण वाले संक्रमितों की संख्या ज्यादा

Leave A Reply

Your email address will not be published.