कोरोना वायरस : 148 हुआ संक्रमित लोगों का आंकडा, महाराष्ट्र की स्थिति सबसे खराब

Abhishek Sharma / Harinder Singh

Galgotias Ad

देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार यानि आज सुबह संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 148 हो गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

संक्रमित लोगों में 24 विदेशी नागरिक शामिल है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही है। अधिकतर प्रदेशों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर से लेकर पर्यटन स्थल तक बंद हैं।

कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है। यहां 42 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में एक, दिल्ली में 10, हरियाणा में 16, कर्नाटक में 11, केरल में 27, पंजाब में एक, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 5, जम्मू-कश्मीर में 3, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 16, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं।

इस बीच चीन में कोरोना के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,237 हो गई है, जबकि एशियाई देश में कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 80,894 हो गई है। चीन में मंगलवार को भी 21 नए संदिग्ध मामले सामने आए। ठीक होने के बाद कुल 922 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 208 घटकर 2,622 हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.