Corona Virus : नोएडा के छह लोगों के ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट मिली नेगेटिव

ABHISHEK SHARMA

0 245

Noida (04/03/2020) : नोएडा में कोरोना वायरस के संदेह में तीन बच्चों समेत जिन छह लोगों के नमूने लिए गए थे, उनकी जांच निगेटिव पाई गई है। अधिकारियों ने आज इसकी जानकारी दी है। हालांकि सभी छह लोगों को अगले 14 दिन के लिए अपने-अपने घर में अलग-थलग रहने को कहा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि अगर उनमें कोविड-19 के लक्षण नजर आते हैं तो उनके नमूनों की फिर से जांच की जाएगी। नोएडा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को जिन लोगों के नमूने लिए थे उनमें एक दंपति और 12 वर्ष का उनका बेटा, एक महिला और उसके दो बच्चे शामिल थे।

ये सभी लोग दिल्ली के कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स के संपर्क में आए थे। दिल्ली का यह शख्स 25 फरवरी को इटली से लौटा था। इसके बाद उनसे एक होटल में बर्थडे पार्टी दी थी। इसी पार्टी में कई लोग उसके संपर्क में आए थे।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी एन सिंह ने एक बयान में कहा, ‘कोरोना वायरस मामले में, नोएडा के 6 लोगों के नमूने जांच में नेगेटिव पाए गए लेकिन उन्हें अगले 14 दिनों के लिए अपने घर में अलग-थलग रहना होगा और लक्षण नजर आने पर उनकी फिर से जांच की जाएगी।’

उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है। साथ ही कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। डीएम बीएन सिंह ने कहा, ‘प्रशासन ने स्कूल बंद करने के संबंध में कोई आदेश नहीं दिया है।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.