गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का प्रकोप, संक्रमित लोगों की संख्या बढकर हुई 26

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अब जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 26 पहुंच गई है। बीते दिन सबसे अधिक 9 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसायटी में डेनमार्क से लौटे युवक और उनकी मां के साथ ही परिवार के 4 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

वहीं दूसरी ओर नोएडा की सीजफायर कंपनी के 5 और कर्मचारियों में कोरोना वायरस मिला है। लंदन से उस कंपनी में पिछले सप्ताह एक ऑडिटर आया था। उसकी वजह से अब तक 13 लोगों में कोरोना का संक्रमण हो चुका है।  सीएमओ ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

वहींं, अच्छेजा गांव, सेक्टर और सोसायटी जहां मरीज मिले हैं, उन्हें 30 मार्च सुबह 10 बजे तक के लिए सील किया गया है। जिले में अब तक 26 मरीज सामने आ चुके हैं।

सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के अच्छेजा गांव स्थित महक रेजिडेंसी के 2 युवक, सेक्टर 37 की एक महिला, सेक्टर 128 जेपी विशटाउन सोसायटी, सेक्टर 44 के एक व्यक्ति में कोरोना मिला। ये सेक्टर 135 की कंपनी से जुड़े थे।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 2 में डेनमार्क से लौटे युवक के परिवार में 12 वर्षीय बच्ची समेत 4 लोगों में भी वायरस की पुष्टि हुई है। युवक के साथ उनकी मां की रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आ चुकी है।

अधिकारियों का कहना है कि सेक्टर 135 की कंपनी के प्रबंधक और एक कर्मचारी भी कुछ दिन पहले यूके से लौटे थे। कंपनी ने इस बारे में भी स्वास्थ्य विभाग को जानकारी नहीं दी थी।

वही जिन जगहों पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है, उन सभी जगहों को 2 दिन के लिए सील करा कर सैनिटाइज कराया जा रहा है। डीएम ने आदेश जारी कर लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी है जो लोग आदेश का उल्लंघन करेंगे, उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.