कोरोना वायरस से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर जांच केंद्र बनाए केंद्र सरकार : सीताराम येचुरी

ROHIT SHARMA / AMAN KUMAR

0 238

नई दिल्ली :– मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने केंद्र सरकार से अपील की है कि कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर अधिक संख्या में जांच केंद्र बनाए जाने चाहिए।

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए केंद्र के उस कदम की आलोचना की जिसमें विषाणु के खतरे से निपटने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया निधि का उपयोग करने से मना किया गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार को तुरंत इस कदम को वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा, “भारत सरकार को सभी राज्यों की सहायता करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि महामारी से लड़ने के लिए हर तरह की सुविधा तत्काल उपलब्ध हो। स्वास्थ्य के क्षेत्र में अधिक धन आवंटित करने की आवश्यकता है ताकि देश में उचित स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था बरकरार रहे।

वही संशोधित नागरिकता कानून के विरोध प्रदर्शनों के परिणामस्वरूप पिछले महीने उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुई साम्प्रदायिक हिंसा की निंदा करते हुए माकपा नेता सीताराम येचुरी ने ने अदालत की निगरानी में तय समयसीमा में इसकी स्वतंत्र जांच की मांग की ।

येचुरी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, दिल्ली में भड़की सांप्रदायिक हिंसा की कड़ी निंदा की जानी चाहिए । इस घटना की अदालत की निगरानी में स्वतंत्र जांच होनी चाहिए , इस हिंसा के अपराधियों को कानून के तहत कड़ी सजा मिलनी चाहिए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.