टैक्सी चलाने के नाम पर करोड़ों की उगाही, कहीं इस लिस्ट में आपका नाम तो नहीं

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (03/11/19) : बाइक बोट की तर्ज पर एनसीआर में टैक्सी चलाने के नाम पर करोड़ों के फर्जीवाड़े का एक और मामला सामने आया है। हरियाणा स्थित सोनीपत जिले के 25 लोगों ने गौतमबुधगर के एसएसपी वैभव कृष्ण से फर्जीवाड़ा करने वाली एक कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का मांग की है। पीड़ितों का आरोप है कि कई बार संबंधित थाने व पुलिस के सीनियर अधिकारियों से शिकायत कर चुके है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

एसएसपी ने पीड़ितों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। ग्रेटर नोएडा में कल एसएसपी कार्यालय पहुंचे पीड़ित निवेशकों ने बताया कि वह सोनीपत के ही एक व्यक्ति के माध्यम से बीटा-2 सेक्टर में ऑफिस खोलकर एनसीआर में ओला-उबर की तरह टैक्सी चलाने का वादा करने वाली कंपनी के पदाधिकारियों से मिले थे।

26 जनवरी को कंपनी के अधिकारियों ने शहर में एक बड़ा कार्यक्रम किया। इसमें एक बड़े पुलिस अधिकारी को भी बुलाया गया था। आरोपियों ने उन्हें झांसा दिया कि वह निवेशकों से 52500 एकमुश्त लेकर प्रतिमाह 10250 रुपये 12 महीने तक लौटाएंगे। आरोपियों के जाल में फंसकर अकेले सोनीपत के ही 100 से अधिक लोग लोगों ने कंपनी में निवेश किया।

पीड़ितों ने दावा किया है कि यूपी, हरियाणा व अन्य प्रदेशों के सैकड़ों लोग को भी कंपनी के अधिकारियों ने अपने जाल में फंसाया है। इसकी शिकायत उन्होंने थाने से लेकर एसएसपी दफ्तर में की, जिसके  बाद भी अब तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई। पीड़ितों का आरोप है कि उन्हें विभिन्न सरकारी विभागों के अनुमति प्राप्त होने के पत्र दिखाए थे। इसके चलते वह उनके झांसे में आ गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.