दादरी तहसील के दो गांवों की ज़मीन खरीद कर बसाया जाएगा औद्योगिक सेक्टर

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad
Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अधिसूचित क्षेत्र में विकास कराने जा रहा है। इसके लिए दादरी ब्लॉक के दो गांवों का चयन किया गया। दोनों ही गांवों में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया के लिए प्राधिकरण नववर्ष में शिविर लगाने का काम करेगा। इसके अलावा शिविर में ही किसानों की आपत्तियों का भी निस्तारण करेगा।
प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के.के गुप्ता ने बताया कि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में विकास की सहमति के आधार पर किसानों से औद्योगिक भू-उपयोग से दर्शित भूमि को प्राधिकरण द्वारा निर्धारित दर पर खरीदा जाना प्रस्तावित है। किसानों की सुविधा के लिए दादरी तहसील क्षेत्र के गांव भोला रावल और वेदपुरा में अलग-अलग तिथियों में शिविर लगाए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि गांव भोला रावल स्थित प्राथमिक विद्यालय में दो जनवरी और तीन जनवरी 2020 की सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक शिविर लगेगा। जबकि वेदपुरा स्थित प्राथमिक विद्यालय में 8 व 9 जनवरी को सुबह 11 से शाम पांच बजे तक शिविर लगेगा। गांवों में प्रकाशित खसरों, भूमि से संबंधित किसान आपसी सहमति से भूमि विक्रय किए जाने के लिए मौजूद रहेंगे।
इस शिविर में प्राधिकरण के डिप्टी कलक्टर, तहसीलदार, लेखपाल, सर्वे अमीन भी उपस्थित रहेंगे। शिविर में किसानों की आपत्तियों का भी निस्तारण कराया जाएगा। शिविर में किसानों को भूमि विक्रय के लिए सहमति पत्र, प्रार्थना पत्र, भूमि के स्वत्व विषय नवीनतम खतौनी, जेएच आकार पत्र 41 व 45 की प्रतियां, भारमुक्त प्रमाण  पत्र बारह साला लाना होगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.