नोएडा में राहगीरी डे आज से हुआ शुरू , हज़ारों लोगों ने लिया हिस्सा , बच्चों से लेकर बड़े तक जुम्बा डांस पर झूमे

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN

135

नोएडा :– नोएडा प्राधिकरण ने आज से एक नई पहल शुरू की है , जिसका फायदा नोएडा के निवासियों को मिलने जा रहा है । नोएडा प्राधिकरण द्वारा नोएडा में राहगीरी डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया । वही इस राहगीरी डे के कार्यक्रम में नोएडा के हज़ारों लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । साथ ही आज सुबह कड़ाके की ठंड के बावजूद राहगीरी का रंग काफी उत्साहित करने वाला था । इस राहगीरी कार्यक्रम में विभिन्न गतिविधियों में भी सभी ने पूरे जोश के साथ हिस्सा लिया ।

मनोरंजन एवं खेल गतिविधियों की बात करें तो बच्चों से लेकर बड़ों तक में एक जैसा उत्साह देखने को मिला । एक समय ऐसा लग रहा था कि ठंड की वजह से राहगीरी फीकी रहेगी, मगर ऐसा नहीं हुआ। हां इतना असर जरूर रहा कि जहां पहले लोग सात बजे से ही सड़कों पर नजर आ जाते थे वह इस बार 8 बजे के बाद ही दिखने शुरू हुए। जिसके बाद इस कार्यक्रम में हज़ारों लोग शामिल हो गए ।

तस्वीरों में आप देख सकते है कि जुम्बा डांस के माध्यम से लोग कसरत करने में लगे हुए है । साथ ही जुम्बा डांस में बच्चों , युवाओं समेत बुजुर्ग महिला ने भी हिस्सा लिया । जिससे उन सभी का स्वास्थ्य ठीक रह सके । आज से शुरू हुआ नोएडा प्राधिकरण के द्वारा राहगीरी कार्यक्रम लोगों की संख्या यहां बढ़ती जा रही है। जुम्बा , गीत, संगीत, नृत्य, दौड़, योग, एरोबिक्स, क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन और साइक्लिंग जैसी कई रोमांचक गतिविधियों में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।

वही आज से शुरू हुआ राहगीरी कार्यक्रम को लेकर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबन्धक राजीव त्यागी का कहना है की राहगीरी डे का पहला कार्यक्रम काफी सफल रहा है । साथ ही इस कार्यक्रम में हज़ारों लोगों ने हिस्सा लिया है । बच्चों ने ड्रॉइंग , फुटबॉल , क्रिकेट मैच , बैडमिंटन में भाग लिया है । वही युवाओं ने जुम्बा डांस में भाग लेकर अपने शरीर को फीट बना रहे है । साथ ही बड़े बुजुर्गों ने योगा में भाग लिया । इस कार्यक्रम से लोग काफी खुश है ।

साथ ही उनका कहना है कि इस कार्यक्रम में लोगों को जागरूक करने के लिए कैम्प लगाए है । जिसमे तस्वीरों के माध्यम से लोग जागरूक हो सके । वही इस कार्यक्रम में लोगों के स्वास्थ्य को लेकर फ्री चेकअप कैम्प लगाया गया , जिससे लोग अपना चेकअप करा सके ।

वही दूसरी तरफ गौतमबुद्ध नगर एसपी यातयात अनिल झा का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण की तरफ से की गई नई पहल का नोएडा के निवासियों ने स्वागत किया है । राहगीरी का कार्यक्रम काफी अच्छा रहा है । साथ ही अगले सप्ताह में आने वाला राहगीरी कार्यक्रम में यातयात पुलिस विभाग भी शामिल रहेगा । वही उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर आज सुबह से यातयात व्यवस्था चाक चौबंद है । जिससे किसी भी व्यक्ति को परेशानी का सामना न करना पड़ सके ।

नोएडा प्राधिकरण के द्वारा आज से शुरू हुआ राहगीरी कार्यक्रम को लेकर नोएडा के निवासियों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण ने एक नई पहल शुरू की है , जिससे आम जनता को बहुत फायदा मिल रहा है । आज का कार्यक्रम का काफी अच्छा रहा है । राहगीरी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली और गुड़गांव जाना पड़ता था , लेकिन अब नोएडा में शुरू हो गया है , जिसका फायदा लोगों को मिलेगा । वही इस राहगीरी कार्यक्रम में बहुत चीजे देखने को मिली है , बच्चो का काफी मनोरंजन हुआ है । इस राहगीरी कार्यक्रम में ऐसा लग रहा था कि हम अपने बच्चों को लेकर किसी मेले में आए है ।

साथ ही कुछ युवाओं का कहना है कि आज के कार्यक्रम में काफी मजा आया है । आने वाला रविवार का लोग अभी से इंतजार कर रहे है कि अगला राहगीरी कैसा होगा , जिसमे सभी युवा उत्साह के साथ भाग लेंगे ।

आपको बता दे कि राहगीरी कार्यक्रम का आज पहला दिन था , आगे भी हर महीना के रविवार को राहगीरी का कार्यक्रम नोएडा प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा । जिसमे लाखों लोग हिस्सा ले सकते है ।

 

Noida’s First Raahgiri Day | Photo Highlights | Happiness and Joy as Noida Citizens bond over healthy morning

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.