पाइप की सहायता से ऐसे चुराते थे ट्रकों से डीजल, दनकौर पुलिस ने किए गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 261

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा की दनकौर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो हाईवे पर खड़ी गाड़ियों व ट्रकों से डीजल व पेट्रोल चोरी करते थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए इस गिरफ्तारी को अंजाम दिया है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में पिछले कुछ समय से डीजल चोर बड़ी मात्रा में सक्रिय हैं। ऐसे गिरोहों पर नोएडा पुलिस लगातार कार्यवाही करते हुए अपराधियों की धरपकड़ कर रही है। इसी क्रम में बीती रात दनकौर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है।

गौतम बुध नगर के एसपी देहात रणविजय सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि एनसीआर क्षेत्र के कई जिलों में डीजल चोर काफी लंबे समय से सक्रिय हैं। यह लोग खड़े ट्रकों से डीजल चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। इन लोगों का पूरा जाल एनसीआर क्षेत्र में फैला हुआ है। लगातार वाहनों में से डीजल चोरी की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पहले भी डीजल चोरी करने वाले चोरों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि कल रात दनकौर पुलिस के इंस्पेक्टर द्वारा बड़े ही अच्छे तरीके से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर दनकौर थाना क्षेत्र की पेट्रोलिंग यूनिट की सूचना पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसके कब्जे से एक बड़ा कैंटर, 10 हजार नगदी, 300 लीटर तेल बरामद हुआ है। वहीं 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

एसपी देहात ने बताया कि इनके पास से जो कैंटर बरामद हुआ है, वह चोरी की योजना के हिसाब से मॉडिफाई कराया हुआ है जो कि डीजल चोरी करने की घटनाओं में इनके काम आता था।  उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस-वे पर खड़े ट्रकों के साइड में यह अपना कैंटर लगाकर उसमें से पाइप की सहायता से डीजल चोरी करते थे।

एसपी देहात ने बताया कि अगर ट्रक के साथ में कोई अकेला आदमी होता था तो उसके साथ मार पिटाई कर उससे पैसे भी छीन लेते थे।  योजनाबद्ध तरीके से पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। वहीं मौके से दो लोग भागने में सफल हो गए। पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ कर इनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है और जल्द ही अन्य लोग भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.