दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूर्ण राज्य के मुद्दे को लेकर किया मतदान , लोगों से की अपील

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

0 94

लोकसभा चुनावों के छठे चरण के 59 सीटों के लिए सात राज्यों के 10.17 करोड़ से अधिक मतदाता आज ईवीएम का बटन दबाकर 979 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इसके साथ ही 483 सीटों पर चुनाव पूरा हो जाएगा। शेष एक चरण में 59 सीटों के लिए 19 मई को मतदान होगा। खासबात यह है कि छठे चरण में चार पूर्व मुख्यमंत्री और कुछ केंद्रीय मंत्रियों समेत कई दिग्गजों की साख दांव पर है।


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उनके परिवार ने पांडव नगर में मतदान किया । मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए वोट किया है । साथ ही लोगों से अपील की है की ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करे । जिससे दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाया जा सके ।

साथ ही उन्होंने कहा की आज दिल्ली की जनता अपना वोट देकर बीजेपी को करारा जवाब देगी , क्योंकि दिल्ली की जनता को पता है कि दिल्ली सरकार ने सबसे ज्यादा काम किया है । बीजेपी सरकार ने सिर्फ विकास कार्य मे अड़चने पैदा की है ।

कांग्रेस नेता शीला दीक्षित, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन , दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, भाजपा नेता गौतम गंभीर, भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी, कांग्रेस नेता बिजेंदर, कांग्रेस नेता अजय माकन, कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली समेत अन्य प्रत्याशियों की किस्मत आज ईवीएम मशीन में बंद हो जाएगी ।

बता दे कि राष्ट्रीय राजधानी में छठे चरण के तहत आज मतदान हो रहा है। यहां की सात सीटों पर भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 164 प्रत्याशी अपनी किस्मत अज़मा रहे हैं, जिनमें 18 महिलाएं हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.