दिल्ली : अस्पतालों में 40 फीसदी नर्सिंग कर्मचारियों की आई कमी , पढ़े पूरी खबर

Rohit Sharma

0 63

नई दिल्ली :– दिल्ली के अस्पतालों में करीब 40 फीसदी नर्सिंग कर्मचारियों की कमी देखने को मिल रही है। जिसके चलते आगामी दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल को लेकर एक बड़ा सकंट देखने को मिल सकता है। इसके चलते अब दिल्ली सरकार से नर्स मुहैया कराए जाने की मांग की जा रही है।

दिल्ली वॉलेंट्री हॉस्पिटल फोरम (डीवीएचएफ) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिख यह मांग भी की है। संगठन सचिव डॉ. पी के भारद्वाज ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के ज्यादात्तर प्राइवेट अस्पताल कोरोना की लड़ाई में सरकार के साथ हैं लेकिन इन अस्पतालों में कर्मचारियों की भारी कमी है।

सबसे ज्यादा नर्सिंग कर्मचारियों की कमी है जिसके चलते मरीजों की देखभाल प्रभावित हो सकती है। जब से अस्पताल में कोरोना का इलाज शुरू हुआ है, उसके बाद संक्रमण के डर और परिवार के दवाब के चलते नर्सों ने आना बंद कर दिया है। जबकि कई अस्पतालों में जूनियर डॉक्टर भी नहीं आ रहे हैं।

गोयल नर्सिंग होम के डॉ. अनिल गोयल ने कहा कि छोटे नर्सिंग होम में भी यह कमी हो रही है। उनके यहां पांच छह नर्सिंग कर्मचारियों ने कोविड ड्यूटी करने से इंकार कर दिया है।

अभी तक 150 बिस्तर के अस्पताल में करीब 250 नर्सिंग कर्मचारियों से काम चल रहा था लेकिन कोरोना के चलते आधे स्टाफ को क्वारंटीन भी करना होता है। इसलिए उन्होंने सरकार से इस कमी को पूरा करने में मदद मांगी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.