अरविंद केजरीवाल का बयान , दिल्ली में 100 से भी कम बचे आईसीयू बेड, ऑक्सीजन भी हुई कम , केंद से माँगी मदद

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस को संभालने में अब सरकारों की सांस भी फूलने लगी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो बातें कहीं, वो कोरोना का डर और बढ़ा देती हैं।

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीज बढ़ रहे हैं. अब हमारे पास पूरी दिल्ली में आईसीयू के 100 से भी कम बेड बचे हैं।

केजरीवाल ने ये बातें ऐसे वक्त में कही हैं, जब दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 24,375 मामले सामने आए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके अलावा 167 लोगों की मौत भी हुई, जो अब तक एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौतें हैं।

 

 

पिछले 24 घंटे में 24 हजार 500 नए केस आए थे और उससे पिछले 24 घंटे में 19 हजार 500 नए केस आए थे. इससे पता चल रहा है कि कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है. ज्यादा चिंता की बात ये है कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 30 फीसदी हो गया. जबकि इससे 24 घंटे पहले तक ये 24 फीसदी था।

 

दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए जो बेड रिजर्व हैं, वो काफी तेजी से खत्म होते जा रहे हैं. आईसीयू बेड्स की काफी कमी हो गई है. पूरी दिल्ली में कुल मिलाकर 100 से भी कम आईसीयू बेड्स बचे हैं।

 

ऑक्सीजन की भी काफी कमी है. हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं. उनसे मदद मिल भी रही है. जो मदद उनसे मिली है उसके लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं. डॉ. हर्षवर्धन से कल शाम को बात हुई थी. उनको भी हमने बताया कि बेड की जरूरत है. अमित शाह से भी बात हुई थी तो उनको भी बताया कि बेड की जरूरत है।

 

दिल्ली में केंद्र सरकार के कुल मिलाकर 10,000 बेड हैं जिसमें से अभी करीब 1800 बेड्स ही कोरोना के लिए रिजर्व हुए हैं. हमारा निवेदन है कि कम से कम 7000 बेड्स कोरोना के लिए रिजर्व करें।

 

अगले दो-तीन दिन में 6000 ऑक्सीजन बेड हम तैयार कर लेंगे. कई सारे अस्पतालों में हाई फ्लो ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहे हैं. यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, कॉमन वेल्थ गेम, राधा स्वामी सत्संग, स्कूलों में भी इंतजाम कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.