कृषि कानून के विरोध में आप पार्टी के विधायक जरनैल सिंह ने किया प्रदर्शन , पुलिस ने लिया हिरासत में  

ROHIT SHARMA

0 200

नई दिल्ली :– कृषि बिलों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन करने कनॉट प्लेस पहुंचे तिलक नगर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

 

जरनैल सिंह का कहना है कि किसानों के साथ केंद्र सरकार बहुत ही गलत कर रही है। देश का किसान इस ठंड के मौसम में बॉर्डर पर बैठे आंदोलन कर रहा है जिसकी कोई सुनवाई नहीं है। सरकार को देश के किसान के बारे में सोचना चाहिए।

 

किसान आंदोलन का समर्थन दिल्ली ऑटो रिक्शा यूनियन और दिल्ली प्रदेश टैक्सी यूनिय ने भी किया है। दिल्ली प्रदेश टैक्सी यूनिय के महामंत्री राजेंद्र सोनी ने कहा है कि हम किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं, लेकिन उन्होंने ये बात भी स्पष्ट की है कि इस समर्थन में दिल्ली में किसी भी प्रकार की रिक्शा या टैक्सी की हड़ताल नहीं होगी।

उन्होंने कहा है कि कोरोना लॉकडाउन के कारण पहले ही चार महीने तक उनको घर पर बैठना पड़ा है ऐसे में वो एक बार फिर से हड़ताल करके नुकासन झेल पाने की अवस्था में नहीं है।

 

किसान आंदोलन के चलते आज भी सिंघु और टीकरी बॉर्डर पूरी तरह से बंद है। दिल्ली पुलिस ने लोगों को आवाजाही के लिए को अन्य रास्तों का उपयोग करने को कहा है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी है कि सिंघू बॉर्डर अभी भी दोनों तरफ से बंद है। ट्रैफिक को मुकरबा चौक और जीटीके रोड की ओर डायवर्ट किया गया है।

उधर गाजीपुर-गाजियाबाद बॉर्डर से अब उत्तर प्रदेश के किसान भी आंदोलन में भाग लेने के लिए जमा हो रहे हैं। गाजीपुर-गाजियाबाद बॉर्डर पर किसान ट्रैक्टर के जरिए बैरिकेडिंग तोड़ते नजर आए।

 

किसानों की चेतावनी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वो पड़ोसी राज्यों से दिल्ली को जोड़ने वाले सभी रास्तों को ब्लॉक कर देंगे। वहीं इस बीच सिंघु बॉर्डर पर हुए बवाल को लेकर दिल्ली पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने दंगा समेत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। ये एफाआईआर अज्ञात लोगों के खिलाफ अलीपुर थाने में दर्ज की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.