दिल्ली के जाफराबाद हिंसा के मामले में जामिया की छात्रा सफूरा जरगर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में फरवरी में हुए प्रदर्शनों के सिलसिले में पुलिस ने जामिया समन्वय समिति की मीडिया समन्वयक को गिरफ्तार कर लिया है ।

दरअसल , जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एमफिल की छात्रा सफूरा जरगर पर आरोप है कि उसने प्रदर्शनों के दौरान जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नजदीक बैरिकेड लगाए थे।

वही इस मामले में दिल्ली पुलिस के अधिकारीयों ने कहा है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोप में जामिया मिल्लिया इस्लामिया की छात्रा और जामिया कोर्डिनेशन कमेटी की मीडिया कॉर्डिनेटर सफूरा जरगर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि 22 फरवरी की रात नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे बैठ गई थीं।

आरोप है कि उसी दौरान सफूरा भीड़ को लेकर वहां पहुंची और हिंसा की साजिश रची। इसके बाद जिले में कई दिनों तक हिंसा होती रही जिसमें 50 से अधिक लोगों की जान चली गई। जाफराबाद पुलिस ने जांच के बाद सफूरा को गिरफ्तार किया है।

सफूरा जामिया से एमफिल कर रही है और जामिया में सीएए और एनआरसी के विरोध में चले आंदोलन में सक्रिय थी। इससे पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों की साजिश के आरोप में दो अप्रैल को जामिया के एक अन्य शोधार्थी छात्र मीरान हैदर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था। मीरान राष्ट्रीय जनता दल की छात्र इकाई का सदस्य भी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.