दिल्ली पुलिस ने मनाया अपना 74वा स्थापना दिवस , अमित शाह समेत वरिष्ठ नेताओं ने दी शुभकामनाएं

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस आज अपनी 74वें स्थापना दिवस मना रही है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस का 1946 में पुनर्गठन किया और पुलिसवालों की संख्या दोगुनी कर दी गई। 1948 में दिल्ली में पहला पुलिस महानिरीक्षक डी डब्लू मेहरा को नियुक्त किया गया।

 

उनकी नियुक्ति 16 फरवरी को की गई थी इसलिए 16 फरवरी को दिल्ली पुलिस का स्थापना दिवस मनाया जाता है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने दिल्ली पुलिस के 74वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया।

 

 

इसके अलावा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली पुलिस के 74वें स्थापना दिवस के मौके पर सर्भी कर्मियों और उनके परिजनों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी वे राजधानी की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। बतौर गृह मंत्री शाह दिल्ली पुलिस के प्रभारी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस के 74वें स्थापना दिवस पर सभी कर्मियों और उनके परिजनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

 

दिल्ली पुलिस कंमिश्नर ने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड में दिल्ली पुलिस की मार्चिंग कंटीजेंट को 14 वर्षों बाद प्रथम पुरस्कार मिला। जनता से सीधे संपर्क बनाने के लिए 9 जन संपर्क वाहन तैयार किए गए हैं। दिल्ली पुलिस सप्ताह में जगह-जगह जाकर जनसंपर्क बढ़ाएगी और पुलिस की पहल के बारे में बताएगी।

 

केंद्रीय गृहराज्यमंत्री जी.किशन रेड्डी ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी देश की राजधानी की सुरक्षा एवं शांति-व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए पूर्णतः समर्पित दिल्ली पुलिस के बहादुर जवानों के साहस, संयम और संकल्प को सलाम करता हूं।

 

 

 

उधर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस संयुक्त पुलिस आयुक्त मीनू चौधरी ने कहा कि नेशनल रोड सेफ्टी मंथ 2021 के उपलक्ष्य में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जागरुक करने के लिए 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.