दिल्ली सिख गुरद्वारा कमेटी ने 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों में हुई विधवाओं को दिए 5 हज़ार के चेक

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

(27/05/2019) 1984 के सिख विरोधी दंगों के 35 वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन इसके शिकार हुए लोग चाहकर भी उस खौफनाक मंजर को नहीं भुला पाए हैं। इन वर्षों मे दंगा पीड़ितों के जख्म तो कई बार हरे हुए, लेकिन इंसाफ का तराजू अभी तक इन लोगों के हक में पूरी तरह नहीं झुक पाया है |



वही आज दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रेजिडेंट मनजिंदर सिंह सिरसा ने विधवाओं को 5 हज़ार रूपये के चेक दिए | आपको बता दे की ये वो विधवा है जो 1984 के सिख विरोधी दंगों में उनके पतियों की हत्या कर दी गई थी। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी ने आज 50 विधवा महिलाओं को 5 हज़ार के चेक दिए है, साथ ही 500 से ज्यादा विधवा महिलाओं को चेक देने है |

इस मामले में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रेजिडेंट मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा की 1984 के सिख विरोधी दंगों में हुई विधवाओं को 5 हज़ार की राशि दी जा रही है। साथ ही एक साल के अंदर 5 हज़ार की तीन क़िस्त दी जाएगी।

साथ ही उन्होंने कहा की पीड़ित परिवार के लिए ये संस्था सेवा करने के लिए हमेशा तैयार है। उन सभी पीड़ित परिवार के बच्चों को स्वास्थ, शिक्षा पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी कार्य कर रही है।

उनका कहना है की 1984 के सिख विरोधी दंगों के 35 वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन इसके शिकार हुए लोग चाहकर भी उस खौफनाक मंजर को नहीं भुला पाए हैं, साथ ही इस मामले में जितने भी आरोपी है उनको सजा दिलवाकर रहेंगे, जिससे सभी पीड़ितों को न्याय मिल सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.