केजरीवाल का बयान , दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत , केंद्र ने दी थोड़ी राहत

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है और हर जगह हाहाकार मचा है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केंद्र और हाईकोर्ट की ओर से उन्हें मदद मिली है, लेकिन अभी भी कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है।

कई जगह अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को हर रोज 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, केंद्र की ओर से पहले 380 टन ऑक्सीजन दिया जा रहा था, जिसे बढ़ाकर 480 टन किया गया है. दिल्ली की सारी ऑक्सीजन बाहर के राज्यों से ही आती है।

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि हमें किस राज्य से ऑक्सीजन मिलेगी, कौन-सी कंपनी देगी ये केंद्र सरकार तय करती है. जिन राज्यों से दिल्ली को ऑक्सीजन मिल रही है, वहां की राज्य सरकारें कंपनियों को रोक रही हैं. पिछले दो दिनों में केंद्र सरकार और दिल्ली हाईकोर्ट ने हमारी बहुत मदद की है।

केजरीवाल अरविंद केजरीवाल बोले कि जीटीबी अस्पताल में आने वाला ऑक्सीजन का ट्रक एक राज्य में रुक गया था, तब एक केंद्रीय मंत्री से बात करवाई और फिर ऑक्सीजन दिल्ली पहुंच पाई. जो कोटा हमें दिया गया है, उसमें ओडिशा से ऑक्सीजन आ रही है।

 

हमारी कोशिश है कि हवाई मार्ग से ऑक्सीजन आ सके. दिल्ली सीएम ने कहा कि ये बहुत बड़ी आपदा है और अगर हम राज्यों में बंट गए, तो ये देश नहीं बच पाएगा. हमें लोगों को बचाना है तो एक होकर लड़ना पड़ेगा. हमें आपस में लड़ना नहीं है, बल्कि एक होकर लड़ना होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.