सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान, आधुनिक देश की तरह दिल्ली में होगी पानी की सप्लाई, मिलेगा 24 घण्टे पानी

ROHIT SHARMA

0 63

नई दिल्ली :– दिल्ली में पानी की परेशानियों को खत्म करने का जो वादा सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया था , उसको पूरा करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है । जी हाँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में एक सलाहकार नियुक्त करने का निर्णय लिया है ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने एक सलाहकार नियुक्त करने का निर्णय लिया है। जो हमें उन तरीकों के बारे में बता सके , जिससे दिल्ली को 24 घंटे पानी मिल सके ।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली जल बोर्ड के साथ हमने हाल ही में बैठक की थी जिसमें हमने निर्णय लिया है कि हम एक सलाहकार नियुक्त करेंगे तो हमें उन तरीकों के बारे में बता सके जिससे दिल्ली को 24 घंटे पानी मिल सके। हम कोशिश कर रहे हैं और यह लक्ष्य हम अगले पांच सालों में हासिल कर लेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवालों को बिजली की तरह पानी भी चौबीसों घंटे मिलेगा। उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली में जितना पानी उपलब्ध है, उससे हर दिल्लीवाले को प्रतिदिन औसतन 176 लीटर पानी मिल सकता है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी की उपलब्धता के लिए कई राज्य सरकारों जैसे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से बात कर रहे हैं। लेकिन हमारे लिए ये भी जरूरी है कि दिल्ली में जितना पानी मौजूद है उसका बेहतर तरीके से प्रबंधन कर सकें। दिल्ली में पानी के प्रबंधन के लिए अत्याधुनिक तकनीक लाने का भी फैसला किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वक्त हमारे पास बाबा आदम के जमाने की तकनीक है। अगर पानी एक इलाके से दूसरे इलाके की तरफ मोड़ना हो तो काफी मशक्कत करनी होती है। अब इसकी जगह सेंट्रलाइज सिस्टम लागू किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.