दिल्ली परिवहन विभाग का आदेश , तुरंत लगवाएं स्टीकर और एचआरएसपी प्लेट, नही तो लगेगा भारी जुर्माना

ROHIT SHARMA

0 314

नई दिल्ली :– अगर आपके वाहनों पर टैम्पर प्रूफ हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (डिजिटल प्लेट) और कलर कोड वाले स्टीकर नही लगे है , तो आप जरूर लगवाले , क्योंकि दिल्ली परिवहन विभाग सख्त हो गया है ।

 

इस मामले में दिल्ली परिवहन विभाग अगले महीने से स्पेशल ड्राइव चलाएगा , अगर वाहनों में यह दोनों नहीं पाया गया तो वाहन मालिकों को भारी जुर्माना देना पड़ेगा। आपको बता दें कि चालान 5 से लेकर 10 हज़ार तक हो सकता है ।

 

दिल्ली परिवहन मंत्रालय ने आदेश जारी करते हुए कहा है की दिल्ली में वाहनों पर टैम्पर प्रूफ हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट और कलर कोड वाले स्टीकर लगाना अनिवार्य है। जो इस आदेश का पालन नही करेगा , उस पर चालान की कार्यवाही की जाएगी।

 

साथ ही उन्होंने कहा हैं कि दिल्ली परिवहन विभाग अगले महीने से स्पेशल ड्राइव चला रही है , जिसमें कार सबसे पहले टारगेट में होगी। अगर किसी भी वाहन में ये दोनों नहीं पाए गए तो पांच हजार से 10 हजार तक का चालान भरना पड़ेगा।

 

वही इस मामले में बीजेपी नेता ने विरोध किया है , साथ ही आदेश पर रोक लगाने के लिए एलजी से अपील की है । उनकी माँग है कि दिल्ली परिवहन विभाग विशेष अभियान को स्थगित कर दे , ऐसी सूचना से अराजकता फैल जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.