जिला अस्पताल के 104 कर्मचारियों को 4 माह से नहीं मिली सैलरी, किया कार्य बहिष्कार

ABHISHEK SHARMA

0 139

Greater Noida : नोएडा के सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल में आज संविदा कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर हड़ताल पर बैठ गए हैं। इस  दौरान सैकड़ों संविदा कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया है। नोएडा के जिला अस्पताल में संविदा कर्मचारियों ने वेतन ना मिलने पर हंगामा किया।

इस दौरान कर्मचारियों ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर  नारेबाजी की। संविदा कर्मचारियों का कहना है अक्टूबर माह से उन्हें सैलरी नहीं मिली है। जिसके चलते आज जिला अस्पताल में जितने भी संविदा कर्मचारी हैं, वे सब जिला अस्पताल के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे हैं।

बता दें कि अस्पताल के अलग-अलग विभागों में संविदा कर्मी तैनात किए गए हैं, जो अस्पताल को सुचारू रूप से चलाने का काम करते हैं। लेकिन पिछले 4 महीने से उन्हें सैलरी नहीं दी गई है। जिसके चलते उन्हें घर चलाने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में अपनी सैलरी को लेने के लिए उन्होंने हड़ताल का रास्ता अपनाया है।

वहीं जब डॉक्टरों ने संविदा कर्मचारियों को समझाने की कोशिश की तो उन्होंने डॉक्टरों को  भी स्पष्ट कर दिया है कि जब तक उनकी सैलरी का समाधान नहीं निकलेगा तो इसी प्रकार सभी कर्मचारी धरने पर बैठे रहेंगे।  वहीं संविदा कर्मचारियों के धरने पर चले जाने से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बारे में जिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. वंदना शर्मा ने बताया कि पिछले 4 महीने से कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिली है। जिसके चलते डाटा एंट्री ऑपरेटर, लैब टेक्नीशियन, सिक्योरिटी गार्ड समेत अन्य कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया और धरने पर बैठ गए है। कुल 104 ऐसे कर्मचारी है जिनकी पिछले 4 महीने से सैलरी  मिली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.