डीएम ने फेक न्यूज़ चलाने पर दिया बड़ा बयान, एसएसपी भी रहे मौजूद, पढ़ें पूरी खबर

ABHISHEK SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

0 110

(10/06/2019) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक डिबेट प्रसारित करने के मामले में आज डीएम गौतम बुध नगर बीएन सिंह और एसएसपी वैभव कृष्ण ने नोएडा में साझा प्रेस वार्ता की।



जिसमें डीएम ने बताया कि “नेशन लाइव” न्यूज़ चैनल के खिलाफ कार्रवाई की गई है। चैनल के पास सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का लाइसेंस न होने के बावजूद भी चैनल चला रहे थे। 6 जून को चैनल में एक डिबेट शो कराई गई, शो के दौरान एक महिला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। उसकी जांच किए बिना चैनल के संपादक अनुज शुक्ला एवं चैनल हेड इशिका सिंह ने उसे एयर कर दिया था।

डीएम का कहना है कि इस प्रकार की डिबेट किसी भी व्यक्ति की छवि को धूमिल कर सकती हैं, लॉ एंड ऑर्डर व पब्लिक ऑर्डर खतरे में पड़ सकता है , शांति का माहौल भी बिगड़ सकता है। जिसके चलते चैनल पर कार्रवाई की गई।

वहीं एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि 6 जून को सेक्टर 65 स्थित निजी चैनल नेशन लाइव में एक डिबेट शो चल रहा था। जिसके कारण एक पार्टी विशेष के कार्यकर्ताओं में रोष की भावना पैदा हुई थी। इससे कानून-व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका हुई थी। इन सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए थाना फेज थ्री के एसआई धर्मेंद्र सिंह व सूचना विभाग की शिकायत पर आईपीसी की धारा 144 में एफ आई आर दर्ज की गई थी।

जिस पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए कार्यवाही की और जांच में पता चला कि यह चैनल नेटवर्क 10 नामक न्यूज़ चैनल के लाइसेंस पर बिना अनुमति के चल रहा था । इसके लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय की अनुमति भी नहीं थी।

हालांकि डीएम ने कहा कि वह पत्रकारों का सम्मान करते हैं लेकिन दूसरे लहजे में उन्होंने एक चेतावनी संदेश भी दिया की फेक न्यूज़ व शांति का माहौल बिगाड़ने व किसी भी व्यक्ति विशेष की छवि धूमिल करने पर कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने साफ किया कि जो भी एक्शन नेशन लाइव चैनल के खिलाफ लिए गए हैं वह प्रावधानों में हैं नियमों को ध्यान में रखते हुए ही उन्होंने यह कार्रवाई की है।

इस मामले में अदालत ने एक टीवी चैनल की हेड और संपादक को रविवार को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.