नॉएडा : झुग्गीवासियों को मिला आशियाना, मंत्री, डॉ महेश शर्मा ने 99 फ्लैट्स की बांटी चाभी

0 372

नॉएडा : काफी लम्बे संघर्ष के बाद आखिर झुग्गीवासियों को अपना आशियाना मिल ही गया है आज मंगलवार का दिन झुग्गीवासियों के लिए दीपावली का शुभ सन्देश लेकर आया है , आज केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने सेक्टर 122 में निर्मित फ्लैटों की चाभी झुग्गीवासियों को दी।

उत्तर प्रदेश सरकार व् नॉएडा प्राधिकरण के प्रयास से झुग्गी पुनर्वास योजना के तहत कार्य किया गया वर्ष-2009-10 में जिला प्रशासन और नोएडा प्राधिकरण ने संयुक्त रूप से सेक्टर-4, 5, 8, 9 और 10 में निवास करने वाले 11565 झुग्गीवासियों के परिवारों को निर्वासित करने के लिए सेक्टर-122 में दो कमरों वाले तीन मंजिले फ्लैटों का निर्माण किया गया था । फ्लैटों को आवंटित करने के लिए सर्वे रिपोर्ट में दर्ज झुग्गीवासियों को इन फ्लैटों के आवेदन के लिए वर्ष 2011-12 में योजना का प्रकाशन किया गया था । जिसको योजना के तहत सेक्टर-4 के पॉकेट ए/बी में चिन्हित 489 झुग्गियों के विरुद्ध 150 ने आवेदन किया था । उनमें से 99 आवेदकों को 28 मार्च 2018 को ड्रा के माध्यम से फ्लैटों का आवंटन किया गया

वही केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि आज हम प्रधानमंत्री जी का सपना साकार करने जा रहे है , उन्होंने ने एक सपना देखा था की देश में हर गरीब के पास एक छत हो। ये उसी सपने का एक कदम है ,और इसी सपने को साकार करते हुए आज हम 99 झुग्गीवासियों को फ्लैट की चाभी सोप रहे है। अगले दो महीने में गरीब लोगो को आओर घर भी एलॉट किए जायेंगे। इसमें उत्तर प्रदेश सरकार के साथ साथ नॉएडा प्राधिकरण का काफी सहरानीय प्रयास रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.